महराष्ट्र को मोदी देंगे 41,000 करोड़ रुपये की सौगात (पढ़ें 18 दिसंबर की खास खबरें)

Tuesday, Dec 18, 2018 - 02:18 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र में करीब 41,000 करोड़ रुपये की आवासीय एवं बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। आज मुंबई पहुंचते ही मोदी सबसे पहले एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में पहुंचेंगे और उसके बाद राजभवन में एक किताब ‘टाइमलेस लक्ष्मण’ का विमोचन करेंगे। इसके बाद मोदी ठाणे जिले में ठाणे-भिवंडी-कल्याण मेट्रो रेलमार्ग-पांच और दहीसर-मीरा भयंदर मेट्रो रेलमार्ग-नौ का शिलान्यास करेंगे।



लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश
11 दिसंबर से मोदी सरकार का अंतिम शीतकालीन सत्र चल रहा है। पिछले दिनों राफेल डील, कावेरी मुद्दा और राम मंदिर मुद्दे को लेकर संसद की कार्यवाही स्थगित होती रही तो वहीं सोमवार को मोदी सरकार ने लंबे अरसे से लंबित तीन तलाक बिल को पेश किया, जिसको लेकर लोकसभा में हंगामा हो गया और संदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित करनी पड़ी। माना जा रहा है, कि आज सदन में तीन तलाक बिल को लेकर बहस हो सकती है।



आज रिहा होगा हामिद अंसारी
भारत ने छह साल की जेल की सजा के बाद पाकिस्तान द्वारा हामिद निहाल अंसारी को रिहा करने पर राहत व्यक्त करते हुए पाकिस्तान से मछुआरों समेत उन अन्य भारतीय नागरिकों को भी मुक्त करने की गुजारिश की जिनकी सजा पूरा हो चुकी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हमें पाकिस्तान से आज एक नोट (संदेश) मिला है कि वे भारतीय नागरिक हामिद निहाल अंसारी को आज रिहा कर रहे हैं।



खेल
आज आईपीएल के लिए होगी नीलामी
18 दिसंबर को आईपीएल के 12वें सीजन के लिए होने वाली नीलामी के लिए 346 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसमें 226 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। 9 खिलाड़ियों ने खुद का बेसप्राइस 2 करोड़ रखा है। इसमें न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकलम और कोरी एंडरसन, इंग्लैंड के सैम करन और क्रिस वोक्स, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज, ऑस्ट्रेलिया के डार्सी शॉर्ट और शॉन मार्श एवं दक्षिण अफ्रीका से कॉलिन इंग्रम का नाम शामिल हैं।



भारत vs ऑस्ट्रलिया दूसरा टेस्ट (पांचवां दिन)


न्यूजीलैंड vs श्रीलंका पहला टेस्ट (चौथा दिन)  

Yaspal

Advertising