PM मोदी ने कोरोना पर साझा किया वीडियो, कहा- कुछ मिनटों की सावधानी से कई लोगों की बच सकती है जान

Saturday, Mar 21, 2020 - 05:40 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो के माध्यम से प्रधानमंत्री ने एक बार फिर मुसीबत की इस घड़ी में लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। पीएम मोदी ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, 'मिनट भर की सावधानियां बड़ा प्रभाव ला सकती हैं और कई लोगों की जान बचा सकती हैं। सोशल मीडिया पर इस दिलचस्प वीडियो को देखा। यदि आपके पास ऐसे वीडियो हैं, जो लोगों को शिक्षित कर सकता हैं और कोविड-19 से जूझने के बारे में जागरूकता फैला सकते हैं, तो कृपया  #IndiaFightsCorona का उपयोग करें।'

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो एक मिनट का है, जिसमें देखा जा सकता है कि किस प्रकार वायरस लिफ्ट में छींकते एक व्यक्ति के माध्यम से दूसरे लोगों तक पहुंचता है। वीडियो के अंत में देखा जा सकता है कि कैसे उस व्यक्ति द्वारा छींकने के दौरान रुमाल के प्रयोग से वायरस का प्रसार रूकता है। वीडियो के आखिर में बताया गया है कि छींकने के बाद साबुन या सैनेटाइजर से हाथ धोना कितना जरूरी है।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए देशवासियों से 22 मार्च रविवार को 'जनता कर्फ्यू' लगाने की अपील की। बता दें कि कोरोना वायरस के चलते भारत में 271 लोग संक्रमित हो चुके है और चार लोगों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं, जहां 63 लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित है।
 

Yaspal

Advertising