मसूद अजहर पर बैन के बाद बोले मोदी, भारत की दहाड़ आज दुनिया में गूंज रही

Thursday, May 02, 2019 - 04:53 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने के बाद अंतरराष्ट्रीय समुदाय का आभार जताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "आज सभी भारतीयों के लिए गर्व का दिन है। मैं वैश्विक समुदाय और उन सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं जो अपने समर्थन के लिए मानवीय मूल्यों में विश्वास करते हैं। आतंक के खिलाफ भारत की लड़ाई जारी रहेगी हम अपने ग्रह में शांति और भाईचारे की दिशा में काम करेंगे।


इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि आतंकवाद, गरीबी और राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में कांग्रेस पर देश को कमजोर करने का आरोप लगाने के साथ कुख्यात आतंकवादी सरगना मसूद अजहर पर संयुक्त राष्ट्र संघ के प्रतिबंध को बड़ी जीत बताते हुए राजनीतिक दलों से अपील की है कि उत्साह के इस माहौल में मिलावट न करें।

मोदी ने आज यहां जनसभा में मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने पर खुशी जाहिर करते हुए आशा व्यक्त की कि पाकिस्तान में अब लोग आतंकवाद के मामले में सरकार पर दबाव बनायेंगे। मोदी ने कहा कि कांग्रेस एक पोस्टर को दशकों तक चलाती है, जिसमें सिफर् चेहरे बदलते हैं। गरीबी और किसानों का कर्ज माफ करने के मामले में भी यही बात दिखाई दे रही है।

कांग्रेस सरकारों पर दूसरा परमाणु बम परीक्षण करने, सेना को आतंकवादियों के खिलाफ कारर्वाई की इजाजत नहीं देने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि हमने पाकिस्तान में आतंकवादियों के ठिकानों पर हमले किये तथा अंतरिक्ष में भी सर्जिकल स्ट्राइक करके विश्व में चौथा देश बनने का दर्जा हासिल किया। उन्होंने भारत को उभरते विश्वास का देश बताते हुए कहा कि अब कोई हमें गोली मारेगा तो हम उसे गोला मारेंगे।

केंद्र में कांग्रेस की पिछली सरकार को रिमोट कंट्रोल वाली सरकार बताते हुए कहा कि एक समय प्रधानमंत्री की आवाज भी नहीं सुनी जाती थी, लेकिन आज देश की जनता की आवाज पूरी दुनिया सुन रही है। मसूद अजहर पर प्रतिबंध से यह जाहिर हो गया है कि अब भारत की आवाज को कोई नजरअंदाज नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों का सफाया करने के साथ पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक से जीत मिली, उसी तरह संयुक्त राष्ट्र की कारर्वाई से भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत हुई है। 

उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिये बिना कहा कि कूटनीतिक प्रयासों के दौरान नामदार ट्विट करके मजाक उड़ा रहा था, लेकिन उन्हें भी इसका सबक मिल गया है। पिछले कांग्रेस सरकार के शासन से अपनी सरकार की तुलना करते हुए मोदी ने कहा कि पहले घोटाले, बम धमाके और मंहगाई के कारण निराशा का माहौल था, लेकिन आज लोगों में विश्वास का माहौल है और वे विकास की चर्चा करते हैं। लोग यह नहीं पूछ रहे कि उनके शहर में विकास क्यों नहीं हुआ, बल्कि लोगों को यह उम्मीद है कि आगे उनकी बारी आयेगी।

 

Yaspal

Advertising