मोदी की जीत आशाओं तथा अपेक्षाओं की जीत: रविशंकर प्रसाद

11/21/2019 9:06:55 PM

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को कहा कि इस साल के शुरू में हुए लोकसभा चुनाव ने विपक्षी पार्टियों को देश की सुरक्षा का मज़ाक नहीं उड़ाने और सेना के समर्पण पर सवाल नहीं करने की सीख दी है। वरिष्ठ पत्रकार अकु श्रीवास्ताव की किताब ‘चुनाव 2019 कहानी मोदी 2.0' के विमोचन के मौके पर प्रसाद ने कहा कि मोदी की जीत आशाओं तथा अपेक्षाओं की जीत है। 

विधि एवं न्याय, संचार तथा इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने कहा, ‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में साहस और हिम्मत है। अगर कुछ करना है तो करना है। अनुच्छेद 370 पर भी यह हिम्मत दिखाई गई और तीन तलाक पर कितना विरोध हुआ फिर भी हमने करके दिखाया।' उन्होंने कहा कि अगर आप ईमानदारी से अपने काम और नीतियों को सामने रखते हैं तो दुनिया उसे सराहती है। उन्होंने कहा,‘ आजादी के बाद दर्जनभर से अधिक प्रधानमंत्री हुए लेकिन जनता ने चार सिर्फ प्रधानमंत्रियों को चुना है जिसमें पंडित जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी शामिल हैं।'

किताब के लेखक और वरिष्ठ पत्रकार अकु श्रीवास्तव ने कहा कि चुनाव में सरकार ने कई योजनाएं सामने रखी, जिसने जमीन पर काफी असर दिखाया। इन योजनाओं में शौचालय निर्माण और स्वच्छता अभियान प्रमुख रही। उन्होंने कहा कि लोग नहीं मान रहे थे लेकिन इन योजनाओं ने ग्रामीण स्तर पर काफी असर दिखाया। श्रीवास्तव ने कहा कि विपक्ष मजबूती से मुद्दों को नहीं उठा सका और अपनी बात जनता को नहीं समझा सका, जिस वजह से भाजपा को 303 सीटें आई हैं। 


shukdev

Related News