मोदी शासन की उल्टी गिनती शुरू : येचुरी

Saturday, Apr 06, 2019 - 09:30 PM (IST)

अगरतलाः मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि मोदी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। येचुरी ने शनिवार को यहां चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच सालों में देश में आतंकवादी घटनाओं में 173 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि उरी हमले के बाद उन्होंने (मोदी ने) कहा था कि आतंकवादियों की रीड़ की हड्डी तोड़ दी गई है, लेकिन उसके बाद पुलवामा का हमला हो गया। इसके बाद बालाकोट में हुए हवाई हमले को लेकर मोदी के मंत्रियों ने विरोधाभासी बयान दिए।

उन्होंने कहा, ‘‘किसी ने कहा बालाकोट में साढ़े चार सौ आतंकवादी मारे गए और अन्य मंत्री ने कहा कि कोई नहीं मारा गया। जब पूरा विपक्ष आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सरकार के साथ खड़ा तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने राजनीति शुरू कर दी। मेरी मानना है कि देश ही सर्वोपरी है और यह चुनाव इस बात को साबित करेगा और मोदी का निश्चित रूप से पतन होगा।’’ उन्होंने कहा कि पूरा देश चाहता है कि मोदी शासन का अंत हो। उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण नहीं है कि नरेंद्र मोदी का स्थान कौन लेगा।

उन्होंने महाभारत का उदाहरण देते हुए कहा,‘‘जब कुरुक्षेत्र में पांच पांडवों और सौ कौरवों के बीच लड़ाई शुरू हुई थी, तो सभी ने सोचा था कि कौरव जीतेंगे। इसी प्रकार भाजपा दावा करती है कि वह दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है और उनके पास सबसे अधिक लोग हैं। हम देखते हैं कि मोदी और अमित शाह की तरह कौरवों में दुर्योद्धन तथा दुशासन नाम के दो किरदार थे, लेकिन अन्य 98 भाइयों की कोई भूमिका नहीं थी। आखिरकार पांडवों ने जीत हासिल की। महाभारत की पुनरावृति 2019 के आम चुनाव में देखने को मिलेगी।’’

Pardeep

Advertising