इमरान ने ननकाना साहिब पथराव का ठीकरा भारत पर फोड़ा, मोदी और RSS को ठहराया जिम्मेदार

Sunday, Jan 05, 2020 - 01:15 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब गुरूद्वारा में किए गए पथऱाव के बाद सिख विरोधी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री इमरान खान की प्रतिक्रिया सामने आई है। इमरान खान ने एक बार फिर अपनी गलतियों का ठीकरा भारत के सिर फोड़ते हुए मोदी और RSS को इसका जिम्मेदार ठहराया है।

इमरान खान अपने ट्वीट में लिखा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की  RSS दृष्टि अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न का समर्थन करती है और मुसलमानों के खिलाफ लक्षित हमले इस एजेंडे का हिस्सा हैं। RSS के गुंडों द्वारा मुसलमानों का सरेआम उत्पीड़न व हिंसा इसका सबूत है। इशको न केवल मोदी सरकार का समर्थन है बल्कि भारतीय पुलिस भी मुस्लिम विरोधी हमलों में साथ दे रही है।  


बता दें कि लाहौर में शुक्रवार को उग्र भीड़ ने गुरुद्वारा ननकाना साहिब को घेर कर पथराव किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भीड़ ने गुरुद्वारे को घेर लिया और इसे तोड़ने की धमकी दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भीड़ का नेतृत्व मोहम्मद हसन का परिवार कर रहा था। बताया जा रहा है कि हसन ने एक सिख लड़की को अगवाकर उसका धर्म परिवर्तन करवाया। यह लड़की गुरुद्वारे के पंथी की बेटी थी। धर्मपरिवर्तन के बाद हसन को अधिकारियों ने बेरहमी से पीटा। हसन के परिवार का दावा है कि लड़की ने अपनी मर्जी से कानूनी तौर पर विवाह किया। दबाव डालने के बाद भी वह दोबारा सिख धर्म अपनाना नहीं चाहती है।

बता दें कि गुरुद्वारा ननकाना साहिब पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में लाहौर के करीब स्थित है। मान्यता है कि इसी स्थान पर 1469 में सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव का जन्म हुआ था। इस जगह को पहले राय भोई की तलवंडी कहा जाता था, लेकिन गुरु नानक के सम्मान में इस जगह का नाम बदल दिया गया। गुरुवार को यहां सिख श्रद्धालुओं ने गुरु गोविंद सिंह जयंती मनाई थी।

Tanuja

Advertising