शाहीन बाग पर बोले PM मोदी: यह प्रदर्शन संयोग नहीं, एक प्रयोग है

Monday, Feb 03, 2020 - 07:29 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के सीबीड़ी ग्रांउड में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने शाहीन बाग को लेकर विपक्ष पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा सीएए पर सीलमपुर, शाहीनबाग और जामिया में प्रदर्शन कोई संयोग नहीं है बल्कि यह एक प्रयोग है। उन्होंने कहा कि सीलमपुर हो, जामिया हो या फिर शाहीन बाग, बीते कई दिनों से सिजिटनशिप अमेंडमेंट बिल को लेकर प्रदर्शन हुए हैं। क्या ये प्रदर्शन सिर्फ एक संयोग हैं? नहीं। इसके पीछे राजनीति का एक ऐसा डिजायन है, जो राष्ट्र के सौहार्द को खंडित करने वाला है। 


प्रधानमंत्री ने कहा कि ये सिर्फ एक कानून का विरोध होता, तो सरकार के तमाम आश्वासनों के बाद समाप्त हो जाता। लेकिन आम आदमी पार्टी और कांग्रेस लोगों को भड़का रहे हैं। संविधान और तिरंगा सामने रखकर ज्ञान बांटा जा रहा है और मुख्य मुद्दों से ध्यान बंटाया जा रहा है। यह मानसिकता यहीं रोकना जरूरी है। साजिश करने वालों की ताकत बढ़ी तो कल किसी और गली और किसी और सड़क को रोका जाएगा। दिल्ली में अराजकता को नहीं बढ़ने दिया जाएगा। 


दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा- कुछ लोग राजनीति बदलने आए थे, उनका नकाब बदल चुका है। उनका असली मकसद उजागर हो गया है। सर्जिकल स्ट्राइक के वक्त इसी दिल्ली में देश की सेना, हमारे वीर जवानों को कठघरे में खड़ा करने वाले लोग आए थे। ये लोग शक कर रहे थे कि आतंकियों को मारा भी कि नहीं। देश की सेना पर शक करने वाली दिल्ली कभी दिल्लीवासियों ने चाही थी क्या? बता दें प्रधानमंत्री मंगलवार को द्वारका में एक चुनावी सभा को संबोधित करेगें। दिल्ली में विधानसभा चुनाव 8 फरवरी और चुनाव परिणाम 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे।

shukdev

Advertising