नोटबंदी का वही हाल होगा जो नसबंदी का हुआ थाः लालू

Saturday, Dec 17, 2016 - 04:23 PM (IST)

पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी की घोषणा के तकरीबन डेढ़ महीने के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने शनिवार को पार्टी के सांसदों और विधायकों की अहम बैठक बुलाई, जिसमें नोटबंदी पर चर्चा की गई। लालू ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में नोटबंदी को नाकाम बताते हुए कहा, नोटबंदी से कालाधन वापस नहीं आएगा। नोटबंदी का वही हाल होगा जो कांग्रेस के नसबंदी का हुआ था। 

नोटबंदी के खिलाफ आंदोलन 
लालू ने कहा, 'नोटबंदी के बाद लोगों को हो रही परेशानी को खत्म करने के लिए पीएम मोदी ने 50 दिन का वक्त मांगा था, जिसमें 40 दिन गुजर चुके हैं। लेकिन कालाधन वापस नहीं आया। नोटबंदी का फैसला फेल हो चुका है। मैंने आज अर्थशास्त्रियों को बुलाया है, उनके साथ नोटबंदी के फायदे और नुकसान पर चर्चा करूंगा। अब जेडीयू और आरजेडी नोटबंदी के खिलाफ आंदोलन करेगी।

भारत बंद का समर्थन
गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले के समर्थन में खड़े हो गए हैं। वहीं, लालू यादव और उनकी पार्टी इसके विरोध में हैं। नोटबंदी पर विरोधी दलों के 28 नवंबर को बुलाए गए भारत बंद का भी जनता दल यूनाइटेड ने बहिष्कार किया था, लेकिन राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस ने इसका समर्थन किया था।

Advertising