अपनी चिरपरिचित शैली से मोदी ने जीते किसानों के दिल

Sunday, Feb 24, 2019 - 08:04 PM (IST)

गोरखपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मनगरी गोरखपुर में रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिये सौगातों का पिटारा लेकर आये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी चिर परिचित भाषण शैली से श्रोताओं का दिल जीत लिया। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को देश के किसानो को समर्पित करने के बाद मोदी ने अपने संबोधन की शुरूआत ‘जय जवान जय किसान’ से की। उन्होंने उपस्थिति जनसमुदाय से तीन बार यह नारा लगवाया।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुये कहा ‘‘ किसानों पर छह लाख करोड रूपया का कर्ज था लेकिन कांग्रेस ने मात्र 52 हजार करोड़ का कर्ज माफ कर अपने कर्तव्य की इतश्री कर ली। इस दौरान उन्होने जनसमूह तीन बार 52 हजार करोड़ रूपये की हामी भरवायी।

अपनी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा के बारे में उन्होंने किसानो से पूछा ‘क्या अब उन्हे युरिया के लिए परेशानी क्या होती है, तो किसानो ने जवाब दिया कि नहीं। इसे भी मोदी ने तीन बार किसानों के मुंह से सुनाया। उन्होंने कहा ‘‘ पहले 100 रूपया में से मात्र 15 रूपये विकास कार्यों में पहुंच पाता था लेकिन मैंने तय किया कि जनता का एक पैसा भी बिचौलिये के हाथ नहीं जाने पायेगा। इस पर लोगों ने करतल ध्वनि के बीच मोदी-मोदी के नारे लगाये।

मोदी ने तालियों की गडग़ड़ाहट के बीच कहा कि आज का दिन इतिहास में दर्ज होगा क्योंकि किसान सम्मान निधि का शुभारंभ बाबा गोरखनाथ की नगरी गोरखपुर की धरती से हो रहा है। रैली में प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान जनसमूह ने खूब ताली बजायी और नारे लगाये। मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुयमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों की प्रशंसा भी की

प्रधानमंत्री मंच की सीढियों पर चढ़ने से पहले थोडी देर के लिए रूके। उन्होंने एक बार मंच को देखा फिर पुन: सीढियों से आगे बढ़े। उनके पीछे योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पान्डेय और केन्द्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ल भी गये। मंच पर जाने से पहले प्रधानमंत्री को पहले से बैठे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने गुलाब का एक फूल देकर स्वागत किया। रैली में दूर दराज के क्षेत्रों से आयी भारी संख्या में महिलाओ में हर्ष और उत्साह की लहर उस समय दौड़ पड़ी जब मोदी ने अपनी सरकार की उज्जवला योजना से महिलाओं को सबसे ज्यादा लाभ हुआ है।

Yaspal

Advertising