BJP बोली- मोदी सरकार सभी राज्यों में रेलवे के विकास के लिए प्रतिबद्ध, कांग्रेस के जैसे नहीं करते भेदभाव

Monday, Mar 15, 2021 - 03:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस नीत पूर्ववर्ती सरकारों के दौरान रेलवे कुप्रबंधन का शिकार हुई और उस समय विपक्ष शासित राज्यों के साथ भेदभाव किया लेकिन मोदी सरकार बिना किसी भेदभाव के सभी राज्यों में रेलवे के विकास के लिए काम कर रही है। वित्त वर्ष 2021-22 के लिए रेल मंत्रालय के नियंत्रणाधीन अनुदानों की मांगों पर चर्चा में भाग लेते हुए भाजपा के रामकृपाल यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने रेल बजट में राजनीतिक घोषणा नहीं की, बल्कि यथार्थ की बातें की हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजग सरकार ने पिछले लगभग सात वर्षों में असम और पूर्वोत्तर के राज्यों में रेलवे के लिए पूर्ववर्ती संप्रग सरकार की तुलना में 157 प्रतिशत अधिक राशि खर्च की है, साथ ही केरल, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु के लिए भी भाजपा नीत केंद्र सरकार ने इसी तरह बिना किसी भेदभाव के काम किया है जहां भाजपा की सरकारें नहीं हैं।

 

यादव ने कहा कि भाजपा वोटबैंक के लिए काम नहीं करती बल्कि विकास के लिए काम करती है। हमने कहीं भेदभाव नहीं किया। उन्होंने कांग्रेस का नाम लिए बिना उस पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी दल जब सरकार में रहा तो उसने अपने समय में भेदभाव किया और अपनी पार्टी के शासन वाले राज्यों में ही काम किया। भाजपा सांसद ने कहा कि मौजूदा सरकार ने पिछले सात सालों के दौरान रेलवे स्टेशनों की स्वच्छता एवं सौंदर्यीकरण तथा आधुनिकीकरण के लिए बहुत काम हुआ है। उन्होंने कहा कि देश के अनेक बड़े स्टेशनों पर ऊंचा तिरंगा फहराया गया हैं जो तिरंगे के प्रति सम्मान और इस सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि दुनिया में हम रेलवे के लिहाज से अभी चौथे स्थान पर हैं जिसे पहले स्थान पर पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

 

यादव ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के लिए भी रेल में सुविधा प्रदान की है और किसान रेल सेवा ट्रेनें शुरू की गई हैं जिनसे फल और सब्जियों की ढुलाई सब्सिडी पर की जा रही है। उन्होंने कोरोना काल का उल्लेख करते हुए कहा कि लाखों लोगों को स्पेशल ट्रेनों से उनके घर पहुंचाया गया, यह एक बड़ी उपलब्धि है। यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों की जान और जहान की चिंता करने का काम किया। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि लेकिन कुछ लोगों ने राजनीतिक रोटी सेंकने का काम किया। खासकर कांग्रेस पार्टी के लोगों ने रेलगाड़ियों को लेकर राजनीति की।

Seema Sharma

Advertising