मोदी सरकार ''डिजिटल डॉल'' के जरिए जनता को बताएगी अपनी उपलब्धियां

Sunday, Jun 10, 2018 - 10:58 AM (IST)

नई दिल्लीः  आने वाले 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में सभी पार्टियां जोर-शोर से तैयारीयां कर रही है। आने वाले समय में ये तय होगा कि क्या फिर से मोदी सरकार अपना सिक्का जमां पाएगी। इसी बीच अपनी उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिए मोदी सरकार नया कदम उठाने जा रही है।  सरकार द्वारा एक ऐसी डिजिटल डॉल तैयार की गई है जो केंद्र सरकार की उपलब्धियां बताएगी। इस डिजिटल डॉल को दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर लगाया जाएगा  जिसमें लगी एलसीडी स्क्रीन पर केंद्र सरकार की जनहित नीतियों और योजनाओं की डॉक्यूमेंट्री फिल्में चलेंगी।

केंद्र सरकार के मुताबिक ऐसी जगहों पर डिजिटल डॉल लगाने से आम आदमी को सरकार की नीतियों और योजनाओं की जानकारी मिलेगी और वो इसका लाभ उठा पाएंगे। दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी की मानें तो केंद्र सरकार के चार साल की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने के लिए पार्टी ने ये एक नई पहल की है। पार्टी की ओर से ऐसी डिजिटल डॉल तैयार करवाई गई है जो जनता तक सरकार की उपलब्धियां बताएगी।

उन्होंने कहा कि आज की तारीख में जब सारा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया से प्रेरित होकर ऐसे संसाधनों का उपयोग सूचना और प्रचार के लिए कर रहा है, यह डिजिटल डॉल समाज के हर आयु वर्ग में योजनाओं को अच्छी तरह पहुंचाने में कारगर सिद्ध होगी। मनोज तिवारी ने बताया कि प्रथम चरण में इस डिजिटल डॉल द्वारा महिला विकास से संबंधित योजनाएं खासतौर से 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' अभियान को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। इस डिजिटल डॉल को मनोज तिवारी ने लॉन्च की।

Isha

Advertising