उरी आतंकी हमले में निशाना बने आर्मी कैंप्‍स के कमांडर्स पर कार्रवाई करने की तैयारी में मोदी सरकार

Friday, Jun 21, 2019 - 12:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वहीं इसी बीच मोदी सरकार सख्त कदम उठाते हुए उन आर्मी कमांडर्स पर शिकंजा कसने जा रही है, जिनके बेस में आतंकी हमलों को अंजाम दिया गया।


हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स की खबर के मुताबिक सरकार का मानना है कि सुरक्षा में चूक के कारण इन सभी आर्मी बेस पर आतंकी हमला हुआ, जिसके लिए सीनियर ऑफिसर्स को जिम्‍मेदार ठहराया जाता है। इस फैसले के बाद जम्‍मू कश्‍मीर के उरी ब्रिगेड के अलावा सुंजवान मिलिट्री कैंप और नगरोटा आर्मी बेस के कमांडर्स को सेवा से हटाया जा सकता है। 


बता दें कि उरी में भारतीय सेना के ब्रिगेड हेडक्वाटर पर 18 सितंबर 2016 को आतंकी हमला हुआ था। जब यह हमला हुआ उस समय पूरा ब्रिगेड सो रहा था। इस हमले के वक्त ब्रिगेड कमांडर सोमा शंकर थे। अब उन्हें उरी से हटा दिया गया है। इसके बाद फरवरी 2018 में जम्‍मू के सुंजवान मिलिट्री कैंप पर आतंकी हमला हुआ। 


एक सीनियर ऑफिसर के अनुसार सेना को बता दिया गया है कि कमांडर्स को नई सरकार के आने के बाद अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर देना चाहिए। दूसरे कार्यकाल में आने के एक माह के अंदर ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने यह फैसला लिया है। 

vasudha

Advertising