सांसदों की ‘पाठशाला’ में मोदी ने दिया ‘गुरुमंत्र’- कार्यकर्त्ता मां जैसे, इन्हें न करें नजरअंदाज

Sunday, Aug 04, 2019 - 08:33 AM (IST)

नई दिल्ली (सुनील पाण्डेय) : भाजपा ने अपने सभी नए सांसदों एवं दूसरे दलों से आने वाले नेताओं को पार्टी की रीति-नीति से रू-ब-रू करवाने के लिए 2 दिवसीय पाठशाला लगाई है। श्रीगणेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया और सांसदों को संसदीय पाठ पढ़ाया। साथ ही उन्हें कई नसीहतें भी दे डाली। मोदी ने भाजपा सांसदों को कड़ी मेहनत करने और अपने संसदीय क्षेत्र से जुड़े मुद्दों पर लगातार ध्यान देने को कहा है। सांसदों की कार्यशाला में गुरुमंत्र देते हुए उन्होंने सांसदों से कार्यकर्त्ताओं की बातें सुनने को भी कहा और कार्यकर्त्ताओं से अपना सम्पर्क बनाए रखने की नसीहत दी।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्त्ता मां जैसे होते हैं इन्हें नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। मोदी ने सांसदों से कहा वे अपने मन के विद्यार्थी को जीवित रखें और हमेशा कुछ नया सीखने का प्रयास करें। उन्होंने त्रिपुरा में स्थानीय निकाय में जीत का जिक्र किया और कहा कि संगठन मजबूत होने से हम चुनाव जीतते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी विचाराधारा और सोच के कारण यहां तक पहुंची है न कि एक परिवार की विरासत के कारण।

उन्होंने कहा कि सीखना एक सतत प्रक्रिया है। पार्टी परिवार है और कार्यकर्त्ता बेहद महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी विचारधारा के कारण आगे बढ़ रही है, परिवार के कारण नहीं। कार्यशाला में सांसदों खास कर नए सांसदों को पार्टी की विचारधारा से लेकर संगठन के गुर सिखाने की परिकल्पना की गई है। संसद के लाइब्रेरी बिल्डिंग में आयोजित इस कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा सहित सभी केंद्रीय मंत्री एवं सांसद मौजूद रहे।

Seema Sharma

Advertising