मोदी ब्रिगेड जानेगी लोगों का दर्द!

Sunday, Nov 27, 2016 - 11:35 AM (IST)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्पैशल ब्रिगेड ने देश के कोने-कोने में जाकर इस बात का आंकलन लेना आरंभ कर दिया है कि नोटबंदी के बाद आम लोगों की क्या परेशानियां आ रही हैं। बैंकों के सामने लाइनों में पैसा निकालने और जमा करने के लिए खड़ी भारी भीड़ को किस तरह की समस्याएं पेश आ रही हैं इसका भी आंकलन किया जाएगा। 

प्रधानमंत्री कार्यालय में नोटबंदी को लेकर बाकायदा अलग से सेल काम कर रहा है, जो देशभर से आए फीडबैक के आधार पर सभी सूचनाओं को वित्त मंत्रालय के बैंकिंग डिविजन व रिजर्व बैंक को प्रेषित करने की प्रक्रिया में जुटा हुआ है।

फीडबैक से सरकार करेगी समस्या का हल

केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी के सांसदों के अलावा मोदी ने यह सामानांतर व्यवस्था की है ताकि सभी राज्यों से नोटबंदी के बाद सटीक जानकारी हासिल हो सके। नौकरशाहों को विशेष हिदायतें दी गई हैं कि वेे स्वतंत्र फीडबैक दें, ताकि सरकार उसी अनुसार हालात सामान्य करनेे के लिए कदम उठा सके।

मंत्रियों को मोदी ने दिल्ली में संसद सत्र के दौरान अलग तरह से सक्रिय रहने को कहा है। इसके तहत मंत्रियों को भाजपा व सहयोगी दलों के सांसदों से नोटबंदी से उपजे प्रश्नों व विपक्ष के प्रोपगेंडा का जवाब देने को कहा गया है।

Advertising