'मोदी-शाह विक्रेता और अंबानी-अडाणी खरीदार हैं', खरगे का BJP पर तीखा हमला

Wednesday, Apr 24, 2024 - 06:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर दशकों पहले स्थापित किए गए राज्य के स्वामित्व वाले कारखानों को अंबानी और अडाणी को बेचने का आरोप लगाया। उन्होंने मोदी को लूटा गया धन गांधी परिवार से वापस लेने की चुनौती देते हुए कहा कि उस परिवार से कोई भी सदस्य 1989 के बाद से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री या कोई मंत्री नहीं रहा है, ऐसे में उन्हें दोष नहीं देना चाहिए।

खरगे ने अपने गृह जिले कलबुर्गी के अफजलपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मोदी कहते हैं कि गांधी परिवार ने देश को लूटा। आप प्रधानमंत्री हैं, लूटा हुआ पैसा वापस दिलाएं। मोदी कहते हैं कि उन्होंने बड़े-बड़े काम किये हैं। क्या किया है आपने? पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने जो बड़े-बड़े कारखाने स्थापित किए थे, उन्हें आप बेच रहे हैं और खा रहे हैं।” कांग्रेस ने खरगे के दामाद राधाकृष्ण डोड्डामणि को कलबुर्गी से मैदान में उतारा है, जहां 7 मई को मतदान होगा।

उन्होंने आरोप लगाया: “इस देश में हो यह रहा है कि दो विक्रेता और दो खरीदार हैं। बेचने वाले मोदी और शाह हैं और खरीदने वाले अंबानी और अडाणी हैं।” खरगे ने दावा किया कि मोदी और शाह “अंबानी और अडाणी के लिए जी रहे हैं, देश के लोगों के लिए नहीं”। खरगे ने सभा में मौजूद लोगों से कहा, “वे (मोदी और शाह) उनके (अंबानी और अडाणी) लिए सत्ता चाहते हैं, आपके लिए नहीं।” 

 

 

Utsav Singh

Advertising