खुली जीप में आबे और मोदी का रोड शो, एयरपोर्ट पर PM ने दोस्त को दी 'जादू की झप्पी'

Wednesday, Sep 13, 2017 - 05:48 PM (IST)

अहमदाबाद : जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का आज यहां पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया। मोदी ने अपने समकक्ष को एयपोर्ट पर ही गले लगा लिया। अपनी पत्नी अकई आबे के साथ दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे आबे का यहां अगले दो दिनों तक व्यस्त कार्यक्रम है। वह गुरुवार को अहमदाबाद से मुम्बई के बीच चलने वाली भारत की पहली बुलेट ट्रेन की आधारशिला रखेंगे और 12वें भारत-जापान सम्मेलन में भाग लेंगे।

एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर
आबे के स्वागत में कलाकारों ने परम्परागत नृत्य करके राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक परंपरा को प्रर्दिशत किया और इसके बाद आबे को हवाई अड्डे पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। बौद्ध भिक्षुओं का एक समूह भी आबे और उनकी पत्नी के स्वागत के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद था।

मोदी-आबे का 8 किलोमीटर रोड शो
पीएम नरेंद्र मोदी और जापान के पीएम शिंजो आबे का जॉइंट रोड शो हुआ। खुली जीप में सवार होकर मोदी और आबे ने यात्रा की। रोड शो साबरमती रिवर फ्रंट से गुजरते हुए 8 किमी की यात्रा के बाद साबरमती आश्रम पहुंचा। यहां पीएम मोदी ने शि‍ंजो आबे को आश्रम में मौजूद महात्मा गांधी की निजी स्मरणीय वस्तुओं को दिखाया। रोड शो के दौरान 28 राज्यों के 28 ग्रुप्स ने अलग-अलग स्टेज पर परफॉर्म दी। लोग सड़कों के दोनों तरफ दोनों देशों के झंडे लेकर खड़े थे।

12वें भारत-जापान सम्मेलन के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं जहां जापानी कंपनियों के गुजरात में बड़े स्तर पर निवेश किए जाने की घोषणा करने की संभावना है। मोदी और आबे अहमदाबद की सबसे मशहूर सीद्दी सैयद मस्जिद भी जाएंगे।

Advertising