UAE में मोदी का दूसरा दौरा, 200 साल पुराने शिव मंदिर में करेंगे अभिषेक

Monday, Feb 05, 2018 - 06:40 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खाड़ी देशों के साथ अपने रणनीतिक संबंधों को नई ऊर्जा देने के लिए फिलीस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान की यात्रा पर जा रहे हैं जिसमें कूटनीतिक मेलजोल के साथ-साथ वह ओमान के 200 साल पुराने शिव मंदिर में अभिषेक करेंगे और यूएई में बनने वाले भव्य मंदिर का भूमिपूजन करेंगे।

-विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने समोवार को कहा कि मोदी पहली बार फिलिस्तीन और ओमान के दौरे पर जाएंगे जबकि यूएई का उनका यह दूसरा दौरा होगा।

-मोदी नौ फरवरी को रामल्ला जाएंगे और दस एवं 11 फरवरी को यूएई में रहेंगे जबकि 12 फरवरी को मस्कट के एक दिन के दौरे के बाद स्वदेश लौटेंगे।

-मोदी इस दौरान इन देशों में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के साथ ही यहां के नेताओं के साथ आपसी हित के मामलों पर चर्चा करेंगे।

-प्रधानमंत्री दुबई में आयोजित होने वाले छठे ‘वल्र्ड गवर्नमेंट समिट’ को संबोधित करेंगे, जिसमें भारत को ‘गेस्ट ऑफ ऑनर’ का दर्जा दिया गया है। वह अमीरात और ओमान में भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिलेंगे।

-विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव (खाड़ी) मृदुल कुमार ने कहा कि श्री मोदी मस्कट में प्रवासी भारतीय समुदाय के आग्रह पर वहां स्थित दो सौ साल पुराने शिव मंदिर में दर्शन एवं पूजन के लिए जाएंगे जबकि दुबई में प्रवासी भारतीयों के एक कार्यक्रम में यूएई के शासकों द्वारा दी गई कामीन पर पर भव्य मंदिर का शिलान्यास वीडियो ङ्क्षलक के माध्यम से करेंगे।

Advertising