ट्रिपल तलाक पर बोले मोदी के मंत्री, थोपा नहीं जाएगा कॉमन सिविल कोड

punjabkesari.in Monday, Sep 04, 2017 - 09:31 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट के इकलौते मुस्लिम मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर सोमवार को चार्ज संभाला। तीन तलाक के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि तीन तलाक को लेकर सरकार की जीत का मतलब यह नहीं है कि अब देश में जल्दी ही कॉमन सिविल कोड लाया जाएगा। 

नकवी ने आगे कहा कि कॉमन सिविल कोड देश के ऊपर थोपा नहीं जाएगा और इसे लाने के लिए पहले आम राय बनाने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि ये  कोई ऐसी चीज़ नहीं है जिसे अचानक लागू कर दिया जाए। गौरतलब है कि मुख्तार अब्बास नकवी उन चार मंत्रियों में शामिल हैं जिनके कामकाज से खुश होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें प्रमोशन देकर कैबिनेट का दर्जा दिया है।

उन्हीं के साथ आज राज्य मंत्री के तौर पर मध्य प्रदेश से आने वाले वीरेंद्र कुमार ने भी पदभार ग्रहण किया। मुख्तार अब्बास नकवी पहले अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय में स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्री थे जबकि वीरेंद्र कुमार पहली बार मंत्री बने हैं। 

जब नकवी से पूछा गया कि अपने प्रमोशन को वह किस तरह से देखते हैं और क्या उन्हें तीन तलाक खत्म कराने के लिए माहौल बनाने का इनाम मिला है तो उन्होंने गोलमोल जवाद देते हुए कहा कि इस मंत्रालय को पहले एक हल्का-फुल्का मंत्रालय माना जाता था लेकिन उन्होंने कोशिश की कि सरकार की योजनाओं को अमलीय जामा पहनाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News