अमरनाथ यात्रा से पहले जम्मू तवी रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने की मॉकड्रिल

Monday, Jun 24, 2019 - 02:10 PM (IST)

 जम्मू : अमरनाथ यात्रा को कुछ दिन ही शेष रह गए हंै ऐसे में सुरक्षा एजेंसिया सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतना चाहती हैं। बाबा बर्फानी के श्रदालु बड़ी संख्या में रेल मार्ग से जम्मू पहुँचते है और जम्मू का रेलवे स्टेशन काफी सवेन्दनशील है, इसी बात को ध्यान में रखते हुये रेलवे पुलिस ने सोमवार को जम्मू तवी रेलवे स्टेशन पर मॉक ड्रिल आयोजित की।


जम्मू रेलवे स्टेशन पर पर आतंकी हमला तक हो चुका है और कई बार हमले के इनपुट भी मिलते रहते हैं ऐसे में सुरक्षा दृष्टि से भी यह मॉक ड्रिल काफी महत्वपूर्ण साबित होगी।  एसएसपी रेलवे  रणजीत सिंह संब्याल ने कहा कि हर बार की तरह इस बार भी अमरनाथ यात्रा पर आतंकी साया बरकरार है ऐसे में यात्रा पर हमले की आशंका को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां किसी प्रकार का जोखिम मोल नहीं लेना चाहती हैं। 


 उन्होंने कहा कि मॉक ड्रिल में आने वाले यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया गया। जम्मू रेलवे स्टेशन के हर प्लेटफार्म पर आने-जाने वाले यात्रियों की गहनता से जाँच की गई और कई यात्रियों के आईडी कार्ड तक जांचे गए। यहाँ तक की रेलवे पुलिस के डॉग स्क्वाड और मेटल डिटेक्टर से भी जाँच की गई रेल के अंदर भी सुरक्षा को देखते हुए तलाशी ली गई। 
 

Monika Jamwal

Advertising