कई देश ऐसे जिनकी तकनीक भारत से बेहतर, वो भी नहीं करते ईवीएम का प्रयोग : जयवर्धन सिंह

Wednesday, May 16, 2018 - 05:29 PM (IST)

देवास : कर्नाटक चुनाव में मिली हार के बाद चुनाव परिणाम पर बोलते हुए कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने कहा कि परिणाम जो भी हो, हमें उसे स्वीकार करना चाहिए। ईवीएम पर बोलते हुए जयवर्धन ने कहा कि कई ऐसे देश हैं जिनकी तकनीक भारत से कहीं बेहतर है, लेकिन वह चुनाव के लिए ईवीएम का प्रयोग नहीं करते बल्कि बैलेट पेपर से वोटिंग करते हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए चुनाव आयोग को कड़े कदम उठाने चाहिए। 

बीजेपी पर ताबड़तोड़ हमले बोलते हुए जयवर्धन ने कहा है कि जबसे जीएसटी आया है और नोटबंदी हुई है तब से महंगाई बढ़ी है और इसका परिणाम स्थानीय चुनाव में जो सत्ता पक्ष पार्टी थी, उसकाे भुगतना पड़ा है। चाहे वह पंजाब हो, त्रिपुरा हो या कर्नाटक हो। उन्होंने कहा कि ये नीतियां केंद्र सरकार की थीं, लेकिन इसकी मार राज्य सरकारों पर पड़ी है। जयवर्धन ने कहा कि भाजपा की एक सोच है कि वह पूरे देश में तानाशाही करे। जबकि लोकतन्त्र में कोई एक पार्टी हमेशा के लिए राज नहीं कर सकती है।

आगामी चुनावी रणनीति पर जयवर्धन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के अलावा कई अन्य दल भी है जो एक ही विचारधारा के है, हम सबको साथ मिलकर काम करना होगा और आगे ज्यादा सक्रियता और मजबूती से काम करना है। जयवर्धन ने कहा कि अगले 6 माह में हमारे यहां के सभी दिग्गज नेता साथ में काम करके मप्र की सरकार को बदलेंगे।

इससे पहले प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा था कि कांग्रेस में कमी है इसलिए वह चुनाव हारे हैं।

kamal

Advertising