पहली बार DM को गांव में देखकर खुशी से झूम उठे लोग, पालकी में बिठाकर किया स्वागत

Thursday, Aug 29, 2019 - 01:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मिजोरम में सियाहा जिले के तिसोपी गांव से बड़ा की ​दिलचस्प मामला सामने आया है, जिसने लाखों लोगों का दिल छू लिया है। दरअसल जिलाधिकारी भूपेश चौधरी सड़क निर्माण का निरीक्षण करने तिसोपी गांव पहुंचे। पहली बार किसी सरकारी आॅफिसर के वहां पहुंचने पर लोग इस तरह खुश हुए कि उन्होंने डीएम को पालकी पर बैठाकर पूरा गांव घुमाया। 

तिसोपी गांव सियाहा जिले के सबसे दूरस्थ गांवों में से एक है। यहां पक्की सड़कें तक नहीं हैं। सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत यहां 15 किमी सड़क बनाने का आदेश जारी किया गया है। इसी के तहत भूपेश चौधरी निरीक्षण करने वहां पहुंचे। जिलाधिकारी ने बताया कि जैसे ही मैं गांव के पास पहुंचा तो ग्रामीणों ने पालकी पर बिठा लिया। मैं उन्हें रोकना चाहता था लेकिन यदि मैं रोकता तो उन्हें बुरा लग सकता था। 

बता दें कि कुछ दिन पहले ही भूपेश चौधरी की पोस्टिंग सियाहा जिले में हुई थी और उन्हें यहां सड़क नहीं होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद वह यहां जायजा लेने पहुंचे थे। ग्रामीणों के अनुसार यह पहला मौका था जब कोई डीएम उनके गांव पहुंचा था। पहाड़ी क्षेत्र पर बसे गांव की आबादी 400 है। यहां के लोग खेती पर निर्भर हैं। 

vasudha

Advertising