मिजोरम के सीईओ दिल्ली के लिए रवाना, विरोध प्रदर्शन वापस लिया गया

Wednesday, Nov 07, 2018 - 06:40 PM (IST)

आइजोलः मिजोरम के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) एस बी शशांक को हटाने की मांग को लेकर किये जा रहे विरोध प्रदर्शन को एनजीओ समन्वय समिति ने बुधवार को वापस ले लिया। यह कदम निर्वाचन आयोग द्वारा तलब किये जाने के बाद मिजोरम के राज्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के नयी दिल्ली के लिए रवाना होने के बाद उठाया गया।

क्या था पूरा मामला
एनजीओ समन्वय समिति के अध्यक्ष वानलालरूअता ने बताया कि सीईओ के लेंगपुरी हवाई अड्डे से आइजोल शहर के लिए रवाना होने के बाद अपराह्न एक बजे विरोध प्रदर्शन को वापस ले लिया गया।  सीईओ शाम की उड़ान से दिल्ली के लिए रवाना हुए।

प्रदर्शनकारियों हुए थे सीईओ कार्यालय के सामने इकट्ठा
इससे पूर्व दिन में शशांक ने कहा कि उन्हें चुनाव आयोग ने बुलाया था और वह गुरूवार को राष्ट्रीय राजधानी में चुनाव पैनल से मिलेंगे। शशांक को हटाने के लिए मंगलवार को आंदोलन शुरू किया गया था जो बुधवार की सुबह भी जारी रहा। यंग मिजो एसोसिएशन के सदस्य बड़ी संख्या में सुबह आठ बजे सीईओ कार्यालय के सामने इकट्टा हुए। बाद में प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर कर दिया गया।

मिजोरम में विधानसभा चुनाव 28 नवम्बर को होंगे। वानलालरूअता ने कहा कि समन्वय समिति इंतजार करेगी और सीईओ पर चुनाव आयोग द्वारा लिये गये फैसले पर नजर रखेगी। उन्होंने कहा,‘‘यदि शशांक वापस लौटे तो फिर से आंदोलन किया जायेगा।’’ एनजीओ समन्वय समिति मांग कर रही है कि शशांक को हटाया जाये और राज्य के बाहर उनका स्थानांतरण किया जाए।

Yaspal

Advertising