मिजोरम में कांग्रेस सरकार के रुख का भाजपा ने किया समर्थन

Monday, Nov 05, 2018 - 10:01 PM (IST)

आईजोलः मिजोरम की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इकाई ने पूर्व गृह सचिव लालनुनमावैया चौनगो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई (स्थानांनतरण) में भूमिका को लेकर मुख्य चुनाव अधिकारी एस. बी. शशांक को हटाने के की मांग पर राज्य की कांग्रेस सरकार और गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) का समर्थन किया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जे. वी. लुना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में कहा, हम राज्य की जनता के साथ खड़े हैं और आप से अनुरोध है कि आप स्थिति को संभालने के लिए यथासंभव कदम उठाएं ताकि राज्य में चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से आगे बढ़ सके।  लुना ने गृह सचिव के स्थानांतरण और चुनाव आयोग के मुख्य चुनाव अधिकारी पर अपनाए गए रुख के परिप्रेक्ष्य में कहा, मुख्य चुनाव अधिकारी को हटाने को लेकर मिजोरम की जनता पूरी तरह से एकमत है। मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यों से बाधा हो रही थी। राज्य में चुनाव के समय इस तरह की चीजें पहली कभी नहीं हुई थी।

भाजपा अध्यक्ष ने ब्रू अल्पसंख्यकों के ‘चुनाव अधिकारों’ को लेकर मुख्यमंत्री एल. ललथनहवला के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के रुख का भी समर्थन किया। उन्होंने पत्र में लिखा, मुख्य चुनाव अधिकारी के आरोपों के उलट मिजोरम सरकार राज्य के राहत शिविरों में रह रहे ब्रू समुदाय के मतदाताओं के चुनावी अधिकारों को लेकर हमेशा से संवेदनशील रही है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने भी सोमवार को ही मोदी को पत्र लिखकर मुख्य चुनाव अधिकारी को जल्द से जल्द पद से हटाने की मांग की।

Yaspal

Advertising