'मैंने इसकी कल्पना भी नहीं की थी...', Dadasaheb Phalke Award की घोषणा पर मिथुन दा ने जाहिर की खुशी, PM मोदी ने भी दी बधाई

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 01:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) को सिनेमा में उनके योगदान के लिए दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। अवॉर्ड की घोषणा के बाद मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा, "मेरे पास शब्द नहीं हैं, मैंने इसकी कल्पना भी नहीं की थी। मैं इसे अपने परिवार और सभी फैंस को समर्पित करता हूं।"
PunjabKesari
'मेरे पिता एक सेल्फ मेड सुपरस्टार हैं'
मिथुन के बेटे नमाशी चक्रवर्ती ने भी इस मौके पर खुशी जताई। उन्होंने कहा, "मैं गर्व महसूस कर रहा हूं। मेरे पिता एक सेल्फ मेड सुपरस्टार और महान नागरिक हैं। उनकी जीवन यात्रा कई लोगों के लिए प्रेरणादायक रही है।"

PM मोदी ने मिथुन चक्रवर्ती को दी बधाई
वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को सोमवार को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की घोषणा पर खुशी व्यक्त करते हुए उन्हें एक सांस्कृतिक आदर्श बताया। PM मोदी ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘प्रसन्नता है कि मिथुन चक्रवर्ती को भारतीय सिनेमा में उनके अद्वितीय योगदान के लिए प्रतिष्ठित दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की घोषणा की गई है। वह एक सांस्कृतिक आदर्श हैं और उनकी बहुमुखी प्रतिभा के लिए उन्हें पीढ़ियों से सराहा जाता है। उन्हें बधाई और शुभकामनाएं। 
PunjabKesari
8 अक्टूबर को मिथुन चक्रवर्ती को मिलेगा पुरस्कार
बता दें कि' मृगया', ‘सुरक्षा' और ‘डिस्को डांसर' जैसी फिल्मों के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को सिनेमा के क्षेत्र में सरकार के सर्वोच्च सम्मान ‘दादा साहेब फाल्के' पुरस्कार के लिए सोमवार को नामित किया गया। चक्रवर्ती को यह पुरस्कार आठ अक्टूबर, 2024 को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में दिया जाएगा। इस सम्मान की घोषणा केंद्रीय रेल, सूचना एवं प्रसारण, इलेक्ट्रॉनिक्स और IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर की। उन्होंने कहा कि Mithun Chakraborty को यह पुरस्कार उनके लंबे और प्रेरणादायक सिनेमाई सफर के लिए दिया जा रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News