मिशन 2019: तीसरा मोर्चा बनाने की तैयारी में KCR , बढ़ेगी भाजपा-कांग्रेस की टेंशन

Monday, Dec 24, 2018 - 01:54 PM (IST)

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) तीसरे मोर्चे की तैयारी में जुट गए हैं। केसीआर के तीसरे मोर्चे के प्लान से भाजपा और कांग्रेस की टेंशन बढ़ सकती है। रविवार को ओडिशा के अपने समकक्ष नवीन पटनायक से मुलाकात के बाद आज राव ने आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कोलकाता में मुलाकात की। बता दें कि राव विशाखापत्तनम होते हुए भुवनेश्वर जाने के लिए रविवार को रवाना हुए। वे चार दिवसीय यात्रा पर निकले हैं।

इस दौरान वह गैर भाजपा, गैर कांग्रेसी मोर्चा के लिए समर्थन जुटाने के उद्देश्य से विभिन्न दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे। उनकी पार्टी टीआरएस ने विभिन्न स्थानों पर राव की यात्रा के मद्देनजर एक महीने के लिए विशेष विमान की सेवा ली है। वे कोलकाता में काली माता मंदिर में पूजा के बाद वह नई दिल्ली जाएंगे। इसके बाद 25 दिसंबर से राव दो तीन दिन राष्ट्रीय राजधानी में रहेंगे।

विज्ञप्ति में कहा गया था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट करेंगे। वह सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती से भी मिलेंगे। विज्ञप्ति के मुताबिक, दिल्ली के दौरे के दौरान वह मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से भी मिलेंगे। राज्य से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए वह केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे। बता दें कि कांग्रेस ने हाल ही में विपक्षी दलों के महागठबंधन किया है। 2019 में कई विपक्षी दल कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। हाल ही में भाजपा को तीन राज्यों (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान) में विधानसभा चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ा।

Seema Sharma

Advertising