लापता कमांडो की पत्नी बोली- वो मेरे पति नहीं...देश के जवान भी हैं, सरकार उन्हें जल्द लाए वापस

Monday, Apr 05, 2021 - 04:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों पर घात लगाकर किये गए नक्सली हमले को लेकर बुरा देश गुस्से में है। नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर हुई मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए हैं और 32 घायल हुए हैं। वहीं एक जवान अभी भी लापता है जिसकी तलाश जारी है। जम्मू के रहने वाले राजेश्वर सिंह की पत्नी ने सरकार से उन्हे जल्द से जल्द से वापस लाने की गुहर लगाई है। 

राजेश्वर सिंह सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो दस्ते में शामिल थे। राजेश्वर के परिवार के मुताबिक उन्हें नक्सलियों ने बंधक बनाया है, जिसकी जानकारी वहां के स्थानीय चैनल से मिली है। इस खबर के बाद उनकी मां, पत्नी, बहन और बेटी की हालत खराब है। जवान की पत्नी ने बताया कि मेरी आखिरी बात शुक्रवार रात को हुई थी। उन्होंने कहा था कि मैं ऑपरेशन पर जा रहा हूं, लौटकर बात करूंगा। उसके बाद से ही परिवार वाले फाेन लगा रहे हैं, रिंग जाने के बावजूद कोई फोन नहीं उठा रहा है।

कोबरा जवान की पत्नी ने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ की सरकार से यह अपील करती हूं कि जो भी नक्सलियों की डिमांड है, उसे पूरा करें और मेरे पति की रिहाई हो। उन्होंने कहा कि  राजेश्वर उनके पति होने के साथ साथ देश के जवान हैं और अब यह सरकार की ज़िम्मेदारी बनती है कि उनकी सकुशल घर वापसी हो।  जवान की पत्नी  न रोते हुए कहा कि मेरे ससुर भी सीआरपीएफ में अपनी जान गंवा चुके हैं। अब हम नहीं चाहते हैं कि हमारे परिवार के साथ फिर से ऐसी कोई घटना घटे।

गौरतलब है कि नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों पर घात लगाकर हमला किया और उन्हें तीन तरफ से घेर लिया और उन भारी गोलाबारी की।  नक्सलियों ने इस हमले में हल्की मशीन गन (एलएमजी) से गोलियों की बौछार की और कम तीव्रता वाले आईईडी का इस्तेमाल किया और यह हमला कई घंटे जारी रहा। सुरक्षाकर्मियों ने बड़े पेड़ों की आड़ ली और तब तक गोलीबारी जारी रखी जब तक उनके पास गोलियां समाप्त नहीं हो गईं। बताया जाता है कि नक्सली शहीद हुए जवानों के लगभग दो दर्जन अत्याधुनिक हथियार भी लूट ले गए।

vasudha

Advertising