बेनामी संपत्ति: लालू के दामाद से आयकर विभाग ने की 8 घंटे तक पूछताछ

Friday, Jun 23, 2017 - 09:56 AM (IST)

नई दिल्ली: लालू यादव परिवार पर बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग का श‍िकंजा कसता जा रहा है। गुरुवार को लालू की बेटी मीसा भारती के पति शैलेश कुमार दिल्ली के झंडेवालान स्थित आयकर निदेशालय दफ्तर में हाजिर हुए, वहां विभाग के अफसरों ने करीब 8 घंटे तक पूछताछ की।

कारोबार से लेकर कमाई तक की हुई पूछताछ
शैलेश से उनके कारोबार और कमाई के बारे में पूछताछ की गई। उनसे विनय मित्तल से रिश्तों के बारे में भी पूछताछ की गई। विभाग के सूत्र यह मानते हैं कि विनय मित्तल ही मीसा भारती के कालेधन को सफेद करने वाले मुख्य व्यक्ति हैं और उन्होंने ही वित्तीय सेवाओं के लिए शैलेश से राजेश अग्रवाल का परिचय कराया था। राजेश अग्रवाल को कुछ ही दिनों पहले ही गिरफ्तार किया गया है और उसने ही अध‍िकारियों को विनय मित्तल का नाम बताया था।

आयकर विभाग ने मीसा की कंपनी के कर्मचारियों के दस्तावेजी सबूत, कंपनी के दस्तावेज और कारोबारी लेन-देन के विवरण मांगे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि ये सभी शेल कंपनियां हैं और मीसा तथा शैलेश इसके बारे वाजिब विवरण नहीं दे पाएंगे। बता दें कि बुधवार को ही मीसा से उनकी तमाम संपत्तियों, कंपनियों को अनसेक्योर्ड लोन, सीए राजेश अग्रवाल से संपर्क और कंपनियों के कर्मचारियों के बारे में पूछताछ की गई थी।

 

Advertising