Mirzapur News: पकड़ा गया हाइटेक गैंग, फ्लाइट से चोरी करने जाते थे मुंबई... तरीका देख पुलिस के उड़े होश

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 04:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में पुलिस ने एक अनोखे चोरों के गैंग का पर्दाफाश किया है, जो हवाई जहाज के जरिए चोरी करने के लिए जाते थे। चोरी करने के बाद, ये लोग वापस हवाई जहाज से लौट आते थे। पुलिस ने इस गैंग के पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से लाखों रुपये के चोरी के आभूषण और कीमती बर्तन बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए चार आरोपी वाराणसी के रहने वाले हैं, जबकि एक आरोपी महाराष्ट्र के पालघर का है।

चोरी की रणनीति
मिर्जापुर पुलिस ने जानकारी दी है कि आरोपियों ने चोरी की योजना बनाने के दौरान दिन में कार से बंद घरों की रेकी की। इसके बाद, वे रात में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। यह गैंग केवल मिर्जापुर में ही नहीं, बल्कि मुंबई, वाराणसी, भदोही और सोनभद्र में भी सक्रिय था। उनके इस तरीके से यह स्पष्ट होता है कि वे बहुत सोच-समझकर और योजनाबद्ध तरीके से काम कर रहे थे।

आरोपियों पर दर्ज मामले
आपको बता दें कि पकड़े गए आरोपियों में नत्थू प्रसाद पर विभिन्न थानों में 16 मुकदमे दर्ज हैं, जबकि आकाश पटेल पर 4 मुकदमे हैं। उनके पास से पुलिस ने 120 किलोग्राम के पीतल के बर्तन, बड़ी मात्रा में सोने-चांदी के आभूषण और ताला तोड़ने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बरामद किए हैं।

पुलिस का बयान
पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि यह गैंग मुंबई में भी चोरी की घटनाएं कर चुका है। ये लोग फ्लाइट पकड़कर चोरी करने मुंबई जाते थे। पुलिस अब मुंबई पुलिस से भी संपर्क कर रही है। पांचों अभियुक्तों को जेल भेजने की प्रक्रिया चल रही है। इस गैंग का पकड़ा जाना मिर्जापुर पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता है। इससे यह स्पष्ट होता है कि पुलिस चोरी की घटनाओं पर कड़ी नजर रख रही है और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News