PM मोदी की यात्रा से पहले मीरवायज नजरबंद

punjabkesari.in Saturday, Feb 02, 2019 - 04:26 PM (IST)

श्रीनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कश्मीर यात्रा से एक दिन पूर्व हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन मीरवायज उमर फारूक को नजरबंद कर लिया गया है। माना जा रहा है कि गुरुवार को पाकिस्तान की नई सरकार ने हुर्रियत नेता से संपर्क करने की कोशिश की थी। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मीरवायज को जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के सरकार के सकल मानव अधिकारों के उल्लंघन को उजागर करने के प्रयासों पर जानकारी देने के लिए पिछले मंगलवार को फोन किया था। इसके बाद भारत ने इस असामान्य कदम पर पाकिस्तान के दूत को यह कहते हुए तलब किया था कि इस तरह की कार्रवाई भारत के आंतरिक मामलों में एक प्रत्यक्ष हस्तक्षेप है।


अब प्रधानमंत्री रविवार को कश्मीर पहुंचने वाले हैं। ऐसे में अलगाववादी नेताओं ने उनकी यात्रा के विरोध में पूर्ण बंद का आह्वान किया है। मीरवायज ने अपनी नजरबंदी पर ट्वीट करते हुए लिखा कि नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले सत्तावादी राज्य ने पैनिक बटन दबा दिया है। लाल चौक में भी तलाशी और कासो के रूप में नियंत्रण कड़ी कर दी गई है।
मीरवायज ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर वह पूरे विश्व को इक_ा करेंगे। हम जम्मू-कश्मीर में हो रही घटनाओं को लेकर काफी परेशान हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत सरकार से इस मुद्दे पर चर्चा करने की कोशिश की थी, लेकिन भारत सरकार ने इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। अब चुनाव के बाद आने वाली अगली सरकार से बात करने की कोशिश की जाएगी।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Related News