रायगढ़ हादसा: 19 घंटे तक मां की लाश से चिपका रहा मासूम, देखते ही लोगों के छलके आंसू

Wednesday, Aug 26, 2020 - 10:24 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पांच मंजिला आवासीय इमारत के मलबे में दबने से कई बेगुनाहों की मौत हो गई।  वहीं इस दौरान 60 के करीब लोगों को भी बचाया गया है, जिसमें एक चार साल का बच्चा भी शामिल है। जब इस मासूम को बाहर निकाला गया तब वह अपनी मां के शव के साथ लिपटा हुआ था। 

बच्चे की पहचान मोहम्मद बांगी के रूप में हुई है। भले ही इस हादसे में इस मासूम की मां की जान चली गई लेकिन ​आखिरी दम तक वह अपने बच्चे को छाती से लगाई हुई थी, ताकि उसे कोई आंच ना आए। एक अधिकारी ने बताया कि इस दुर्घटना में बच्चे की दो बहनों आयशा (सात) और रुकैया (दो) के शव भी कुछ देर बाद बरामद किए गए। 

अधिकारियों के अनुसार 19 घंटे तक मलबे के अंदर रहने के बाद मोहम्मद नदीम को एनडीआरएफ के जवानों ने वहां प्रतीक्षारत एम्बुलेंस तक पहुंचाया। इस संबंध में एनडीआरएफ ने एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें बच्चे को मलबे से निकालने तथा उसे स्ट्रेचर पर रखते हुए दिखाया गया है।

पुलिस ने कहा कि लड़के के पिता नदीम बंगी दुबई में काम करते हैं और मंगलवार दोपहर को वह महाड पहुंच गए।  राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के महानिदेशक एस एन प्रधान ने लड़के को भगवान का बालक बताया। 
 

vasudha

Advertising