रायगढ़ हादसा: 19 घंटे तक मां की लाश से चिपका रहा मासूम, देखते ही लोगों के छलके आंसू

2020-08-26T11:07:57.347

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पांच मंजिला आवासीय इमारत के मलबे में दबने से कई बेगुनाहों की मौत हो गई।  वहीं इस दौरान 60 के करीब लोगों को भी बचाया गया है, जिसमें एक चार साल का बच्चा भी शामिल है। जब इस मासूम को बाहर निकाला गया तब वह अपनी मां के शव के साथ लिपटा हुआ था। 

PunjabKesari

बच्चे की पहचान मोहम्मद बांगी के रूप में हुई है। भले ही इस हादसे में इस मासूम की मां की जान चली गई लेकिन ​आखिरी दम तक वह अपने बच्चे को छाती से लगाई हुई थी, ताकि उसे कोई आंच ना आए। एक अधिकारी ने बताया कि इस दुर्घटना में बच्चे की दो बहनों आयशा (सात) और रुकैया (दो) के शव भी कुछ देर बाद बरामद किए गए। 

PunjabKesari

अधिकारियों के अनुसार 19 घंटे तक मलबे के अंदर रहने के बाद मोहम्मद नदीम को एनडीआरएफ के जवानों ने वहां प्रतीक्षारत एम्बुलेंस तक पहुंचाया। इस संबंध में एनडीआरएफ ने एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें बच्चे को मलबे से निकालने तथा उसे स्ट्रेचर पर रखते हुए दिखाया गया है।

PunjabKesari

पुलिस ने कहा कि लड़के के पिता नदीम बंगी दुबई में काम करते हैं और मंगलवार दोपहर को वह महाड पहुंच गए।  राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के महानिदेशक एस एन प्रधान ने लड़के को भगवान का बालक बताया। 
 


vasudha

Related News