पहले अल्पसंख्यक फिर दलित और अब महिलाओं का मुद्दा उछाल रही है कांग्रेस- बीजेपी

Friday, Apr 13, 2018 - 05:21 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कठुआ और उन्नाव गैंगरेप कांड पर सियासत अपने चरम पर है। देश में इन मामलों पर राजनीतिक बयानबाजी से लेकर विरोध प्रदर्शन भी हो रहे हैं। शुक्रवार को बीजेपी नेता और सांसद मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले अल्पसंख्यक, दलित का मुद्दा उछाल रही थी। जब उनके पास कुछ नहीं बचा तो अब महिलाओं का मुद्दा उछाल रही है। वहीं बीती आधी रात को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंडिया गेट जाकर कठुआ और उन्नाव रेप मामले को लेकर कैंडल मार्च निकाला। राहुल के इस कदम ने सभी को चौंका दिया है। वहीं दूसरी ओर बीजेपी नेता भी इस पर पलटवार के लिए जैसे तैयार बैठे थे।

कांग्रेस के पोलिंग एजेंट कर रहे जांच को प्रभावित
बीजेपी नेता और सांसद मीनाक्षी लेखी ने शुक्रवार को इशारों ही इशारों में कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि कठुआ मामले में जांच हो रही है। इसके लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया और कठुआ गैंगरेप कांड में अब तक 6 से 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। लेखी ने इशारों में गुलाम नबी आजाद पर हमला बोलते हुए कहा कि जम्मू बार एसोसएशन के अध्यक्ष बीएस सलेठिया गुलाम नबी के पोलिंग एजेंट हैं और वह मामले की जांच को प्रभावित कर रहे हैं।

पुलिस ने मजिस्ट्रेट के सामने लिया महिला का बयान
मीनाक्षी ने पत्रकार वार्ता में कहा कि उन्नाव की घटना दस महीने पहले की है और पुलिस ने मजिस्ट्रेट के सामने बयान लिया था। लेकिन तब महिला ने विधायक का नाम नहीं लिया था। उसने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखा था। जिसके तुरंत बाद मामले पर कार्रवाई शुरू हुई। लेकिन इस वक्त कांग्रेस कितनी परेशान है। उसके प्लान को समझना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस अल्पसंख्यक, अल्पसंख्यक का राग अलाप रही थी फिर दलित, दलित करने लगी और अब महिला, महिला। वह किसी न किसी बहाने से केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं। जबकि राज्य सरकारें सभी मामलों पर सख्त कार्रवाई कर रही हैं। पार्टी बच्चियों के साथ हुई इस घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त कर चुकी है। लेखी ने कहा कि बीजेपी और जम्मू-कश्मीर के मंत्रियो को गुमराह किया जा रहा है। लोगों को समझना होगा कि कभी एकतरफा कार्रवाई नहीं की जाती है। देश में कानून है और वह अपना काम कर रहा है। 

Yaspal

Advertising