आतंकियों जैसी ड्रैस पहन व पिस्टल वाली फोटो एफ.बी. पर डाली, लिखा-मैं चला पाकिस्तान, मिला नयागांव में

Thursday, Sep 24, 2020 - 12:30 AM (IST)



नयागांव, (मुनीष जोशी) : आतंकवादियों जैसी ड्रैस पहन व हाथ में पिस्टल लेकर जम्मू कश्मीर के कुलगाम के एक नाबालिग ने फेसबुक पर फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि मैं चला पाकिस्तान। जब जम्मू कश्मीर पुलिस ने उसकी लोकेशन ट्रेस की तो वह चंडीगढ़ के आसपास की मिली। रात को जैसे ही सूचना चंडीगढ़ पुलिस को मिली तो भगदड़ मच गई कि आतंकवादी घुस आया है। छानबीन की गई तो उसकी लोकेशन नयागांव की आई। इसके बाद पुलिस नयागांव के एक होटल में पहुंची, जहां नाबालिग ठहरा था। 


जांच के बाद जम्मू पुलिस के हवाले किया
जांच पड़ताल में आतंकवादी जैसा कुछ न पाए जाने पर उसे जम्मू कश्मीर पुलिस के हवाले कर दिया गया। नयागांव के एस.एच.ओ. जगजीत सिंह ने बताया कि नाबालिग से पूछताछ में सामने आया कि उसके पिता कारपैंटर हैं। उनकी दो शादियां हुई हैं। सौतेली मां उसे परेशान करती थी और मारपीट करती थी। नाबालिग ने बताया कि इसी वजह से वह घर से भाग गया और फेसबुक पर पोस्ट डाल दी।


18 सितम्बर को लापता होने की शिकायत दी
पुलिस के अनुसार इकलाख खान (15) कुलगाम, जम्मू कश्मीर का रहने वाला है। जब उसने पाकिस्तान जाने की पोस्ट डाली तो परिजनों ने जम्मू कश्मीर पुलिस को उसके लापता होने की शिकायत 18 सितम्बर को दी। इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने चंडीगढ़ पुलिस अधिकारियों को सूचित किया और चंडीगढ़ पुलिस ने नयागांव पुलिस से संपर्क साधा। देर रात तीनों राज्यों की पुलिस ने लोकेशन के जरिए होटल में रेड की और उसे पकड़ लिया।


नकली पिस्टल व कपड़े जम्मू-कश्मीर से खरीदे थे
जो पिस्टल उससे मिली, वह नकली थी। नकली पिस्टल के साथ ही उसने हाई शूज और हरे रंग के आतंकवादियों जैसे कपड़े जम्मू से ही खरीदे थे। नाबालिग घर से भागकर नयागांव में 15 सितम्बर को पहुंचा और यहां होटल में रूम ले लिया। इसके बाद वह 16 सितम्बर को फ्लाइट के जरिए मुंबई चला गया और फिर वापस ट्रेन के जरिए आ गया और नयागांव के होटल में रहने लगा।

ashwani

Advertising