''अब आप स्कूल के लिए कभी लेट नहीं होंगी, हैप्पी बर्थ-डे मम्मी जी....'' घर का दरवाजा खोला तो मां के उड़े होश

Saturday, Jul 16, 2022 - 02:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के अलवर जिले में एक छात्रा द्वारा सुसाइड का दर्दनाक मामला सामने आया है। दरअसल, अलवर जिले के बहरोड़ कस्बे में स्कूल ड्रेस न दिलाने पर 15 साल के नाबालिग लड़के ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।  वहीं, शव के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें लिखा है कि ये मेरी तरफ से मां को बर्थडे गिफ्ट है। 

सुसाइड नोट में लिखा है कि अब आप स्कूल के लिए कभी लेट नहीं होंगी। दुनिया का सबसे अच्छा बर्थ-डे गिफ्ट, हैप्पी बर्थ-डे मम्मी जी।' पुलिस ने सुसाइड नोट को भी कब्जे में ले लिया है. मृतक के परिजनों से पूछताछ जारी है।  मामले की सूचना मिलते ही बहरोड़ पुलिस मौके पर पहुंची और नाबालिग के शव को पंखे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

पुलिस ने जांच के बाद बताया कि मृतक की मां स्कूल में टीचर हैं और उसके पति का कुछ साल पहले ही निधन हो गया था।  दोनों मां-बेटा किराए के मकान में रह रहे थे। बेटा दो दिन से अपनी मां से स्कूल यूनिफॉर्म खरीदने की जिद्द कर रहा था लेकिन मां ने कहा कि वह उसे ड्रेस दिलवा देंगी। शुक्रवार को मां के जन्मदिन के दिन भी वह उनसे ड्रेस खरीदने की जिद करने लगा, जिस पर मां ने उसे डांट दिया और कहा कि वह स्कूल के लिए लेट हो रही हैं। उन्होंने कहा कि वह शाम को वापस आकर ड्रेस दिलवा देंगी, लेकिन यह बात बच्चे के दिल पर लग गई और उसने आत्महत्य़ा कर ली।
 

Anu Malhotra

Advertising