कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्रालय की अपील- ये लड़ाई हम सबकी है, आप सब करें सहयोग

Saturday, Mar 28, 2020 - 04:58 PM (IST)

Corona In Hindi : भारत में कोरोना वायरस महामारी से संकट पैदा हो गया है। इस माहामारी से अब तक 21 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं संक्रमण के 900 से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि यह लड़ाई सबकी है और हमें मिलकर इसके खिलाफ लड़ना है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी लव अग्रवाल ने आज मीडिया से बातचीत में बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमितों के लिए AIIMS में विशेष केंद्र बनाया गया है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए डॉक्टरों को ऑनलाइन ट्रेनिंग दी जा रही है। उन्होंने कहा कि हम राज्य सरकारों के साथ मिलकर समुदाय पर निगरानी, नियमित रूप से कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और रोकथाम स्ट्रेटजी को लागू करने में लगे हुए हैं।   

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आदेश जारी कर कहा कि CGHS में जो हमारे पुराने मरीज़ हैं उनको 3 महीने की दवाई एक साथ जारी की जाए और मरीज़ को खुद ना जाना पड़े। इसके साथ ही MHA की जॉइंट सेक्रेटरीपुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों से प्रवासी मजदूरों के लिए भोजन-पानी के साथ रिलीफ कैंप बनाने का अनुरोध किया है। राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को अलग-अलग माध्यम से इन व्यवस्थाओं के बारे में जागरूकता फैलानी चाहिए।

vasudha

Advertising