पश्चिम बंगाल: ममता को बड़ा झटका, मंत्री बच्चू हांसदा और विधायक गौरी शंकर BJP में हुए शामिल

Wednesday, Mar 10, 2021 - 06:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तृणमूल कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं दिये जाने के बाद पश्चिम बंगाल के मंत्री बच्चू हांसदा और तेहट्टा से विधायक गौरी शंकर दत्त बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये। उत्तर बंगाल विकास राज्य मंत्री हांसदा भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

हांसदा दक्षिण दिनाजपुर जिले में तपन सीट से विधायक हैं। दत्त नदिया में तेहट्टा विधानसभा सीट से विधायक हैं। इनके अलावा बंगाली अभिनेता बोनी सेनगुप्ता भी भाजपा में शामिल हुए। उनकी करीबी मित्र और अभिनेत्री कौशानी मुखर्जी हाल में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुई थीं और वह कृष्णानगर उत्तर सीट से उम्मीदवार हैं। तृणमूल कांग्रेस सांसद प्रतिमा मंडल की छोटी बहन जयंती भी भाजपा में शामिल हुई। विभिन्न नगरपालिकाओं के पार्षदों और तृणमूल कांग्रेस के जिला स्तर के नेता भी भाजपा में शामिल हुए थे।

गौरतलब है कि इस सप्ताह के शुरू में सतगछिया से विधायक सोनाली गुहा और 89 वर्षीय विधायक रवीन्द्रनाथ भट्टाचार्य समेत तृणमूल कांग्रेस के पांच विधायक सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिये जाने के बाद भाजपा में शामिल हो गये थे। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद से तृणमूल कांग्रेस के कुल 26 विधायक और दो सांसद भाजपा के पाले में जा चुके है।

rajesh kumar

Advertising