आतंकियों ने कहा, आतंकी सद्दाम पड्डर की मौत का बदला लेंगे : वीडियो वायरल

Wednesday, May 09, 2018 - 07:18 PM (IST)

श्रीनगर :  कश्मीर में आतंकियों का एक नया वीडियो सामने आया है। हथियारबंद आतंकी शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए आतंकी सद्दाम पड्डर के जनाजे में शामिल होने आए थे। आतंकियों ने सरेआम गोलियां चलाईं और वहां मौजूद लोगों से साथी की मौत का बदला लेने की बात भी कही। वीडियो में आधा दर्जन से ज्यादा आतंकियों के साथ बड़ी संख्या में आमलोग भी दिख रहे हैं। लोगों में भय पैदा करने के लिए वे लगातार गोलीबारी कर रहे हैं। 


रिपोर्ट के अनुसार आतंकी सद्दाम के जनाजे में शामिल होने आए आतंकियों ने खुद इस वीडियो को बनवाया और बाद में उसे सोशल साइटों पर वायरल भी कर दिया। सद्दाम सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के कोर ग्रुप का सदस्य था। आतंकी सद्दाम खुद भी हिजबुल का कमांडर था। घाटी में मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के जनाजे में उसके साथियों द्वारा शक्ति प्रदर्शन की कोशिशें पिछले कुछ वर्षों में काफी तेज हो गई हैं। जनाजे में बड़ी तादाद में लोग जुटते हैं और उनके सामने आतंकी अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश करते हैं।

प्रोफेसर बनाम आतंकी भी मारा गया
बता दें कि शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में कश्मीर यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर मोहम्मद रफी भट्ट समेत पांच आतंकी मारे गए थे। ये सभी हिजबुल से जुड़े बताए गए थे। इसी मुठभेड़ में आतंकी संगठन का कमांडर सद्दाम भी ढेर हुआ था। वह कश्मीर यूनिवर्सिटी में समाजशास्त्र पढ़ाता था। रफी भट्ट मारे जाने से दो दिन पहले ही हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पहले आत्मसमर्पण करने को कहा था, लेकिन आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी थीं। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पांच आतंकियों को ढेर कर दिया था। इस मुठभेड़ के बाद शोपियां और आसपास के इलाकों में लोग सडक़ पर उतर कर हिंसक विरोध-प्रदर्शन करने लगे थे। सेना पिछले कुछ महीनों से घाटी से आतंकियों को खत्म करने के लिए ऑपरेशन ऑल आउट चला रही है। इसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस और सी.आर.पी.एफ . की भी मदद ली जा रही है। सुरक्षाबलों के इस अभियान में अब तक दर्जनों आतंकियों को मार गिराया गया है।

Monika Jamwal

Advertising