सुरक्षाबलों ने तीन आतंकी मॉड्यूल्स का किया भंडाफोड़ , 9 गिरफ्तार

Thursday, Aug 30, 2018 - 12:49 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ की मदद से तीन आतंकी मॉड्यूल्स का भंडाफोड़ किया। इस ऑपरेशन में पुलिस ने 9 संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार इस मॉड्यूल के हेड का नाम रिजवान अहमद पंडित है जो अवंतिपुरा का निवासी है। उसके साथ पुलिस ने शाहिद मंजूर, जाहिद अहमद, मोहम्मद हुसैन और मंजूर अहमद डार को गिरफ्तार किया है। सुरक्षाबलों को प्राथमिक जांच से पता चला है कि आतंकी मॉड्यूल तैयार करने के पीछे रिजवान का हाथ है। अवंतिपुरा में आतंकी साजिशों को अंजाम देने में और युवाओं को मिशन में शामिल होने के लिए भडक़ाया था। 


पुलिस ने कहा कि उसने उफैद फारुक लोन पुत्र फारुक अहमद लोन निवासी अवंतिपुरा को आतंकी रैंकों में शामिल करवाने में अहम भूमिका निभाई थी। वह कई यू.बी.जी.एल. हमलों में भी शामिल था। इसके अलावा वह आतंकियों को सुरक्षाबलों की आवाजाही के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी भी प्रदान करते थे। सुरक्षाबलों ने मौके से भारी मात्रा में हथियार और संदिग्ध सामग्री बरामद किया है। पुलिस के अनुसार दूसरे माड्यूल का भंडाफोड़ करके पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों की पहचान शहवैज अहमद वानी और तौसीफ अहमद भट्ट के रुप में हुई हैं। दोनो दक्षिण कश्मीर में आतंकियों को हथियार और गोलाबारुद प्रदान करने में शामिल था। 


इस दौरान सुरक्षाबलों के संयुक्त दल ने तीसरे माड्यूल का भंडाफोड़ कर दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया, जिनकी पहचान गौहर अहमद डार और शौकत अहमद के रुप में हुई है। 
पुलिस ने कहा कि दोनो के साथ पूछताछ में उन्होंने पुलवामा के टाहब, खल्लन और खिरम इलाकों में आतंकी ठिकानों के बारे में खुलासा किया जिनको तदनुसार ध्वस्त कर दिया गया। 
 

Monika Jamwal

Advertising