J&K औरंगजेब के बाद आतंकियों ने कॉन्स्टेबल जावेद को अगवा कर की हत्या

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 10:06 AM (IST)

श्रीनगर: देश अभी जवान औरंगजेब की हत्या को भूला नहीं था कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने एक और पुलिसकर्मी जावेद अहमद डार को अगवा कर उनकी हत्या कर दी है। पुलिसकर्मी जावेद का शव कुलगाम से मिला है। कांस्टेबल जावेद शोपियां जिले में एसएसपी के साथ तैनात थे। डार को आतंकियों ने गुरुवार को शोपियां के कचदूरा इलाके से अगवा किया। जावेद को उस वक्त अगवा किया गया जब वे एक मेडिकल स्टोर पर दवा लेने जा रहे थे।

PunjabKesari

मां की दवाई लेने जा रहे थे डार
जवान अहमद डार अपनी मां को दवाइयां देने जा रहे थे। उन्होंने अपनी साथी सैनिकों को बताया था कि उनकी मां हज पर जा रही है इसलिए उन्हें कुछ दवाइयों की जरूरत है।

PunjabKesari

बंदूक की नोंक पर किया अगवा
चश्मदीदों ने बताया कि एक कार में तीन से चार हथियारबंद आतंकी आए और हवा में फायरिंग करके बंदूक की नोंक पर जावेद को अपने साथ कार में बिठाकर ले गए।  इस घटना की जानकारी मिलते ही सुरक्षा बलों के जवान तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और अगवा सिपाही की तलाश के लिए अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि  अहमद का शव शुक्रवार सुबह बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि अभी तक किसी भी आतंकवादी समूह ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।

PunjabKesari

1 महीने में तीसरी घटना
शोपियां जिले में पिछले एक महीने में सुरक्षाकर्मियों के अपहरण की यह तीसरी घटना है। उल्लेखनीय है कि शहीद औरंगजेब को 14 जून को आतंकवादियों ने अगवा कर उनकी हत्या कर दी थी। गोलियों से छलनी उनका शरीर गुसू गांव में मिला था। वही पुलवामा में जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) में मुंशी के तौर पर कार्यरत एक पुलिसकर्मियों को आतंकवादियों ने नौपोरा गांव में स्थित उनके घर से अगवा कर लिया था और बाद में उन्हें सकुशल छोड़ दिया था। औरंगजेब को उस वक्त अगवा किया था जब वो ईद की छुट्टियों पर घर जा रहे थे। निहत्थे जवानों को अगवा कर उनकी हत्या करना आतंकियों की बुजदिली को दिखाता है। उल्लेखनीय है आतंकी सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए ऑप्रेशन ऑल आउट से बौखलाे हुए हैं जिसके चलते वे इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News