मणिपुर में उग्रवादियों ने ड्रोन से बरसाए बम, एक 23 वर्षीय महिला घायल

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2024 - 09:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क : सूत्रों के अनुसार, मणिपुर के सेनजाम चिरांग में आज एक और ड्रोन बम हमले की घटना हुई है, जिसमें 23 वर्षीय एक महिला घायल हो गई। यह हमला संदिग्ध कुकी विद्रोहियों द्वारा कई ड्रोनों से किए गए बम हमले के एक दिन बाद हुआ है। पिछला हमला इंफाल पश्चिम जिले के कौत्रुक गांव में हुआ था, जहां बम गिराए गए थे।

आपको बता दें कि इससे पहले भी मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले में रविवार को संदिग्ध उग्रवादियों द्वारा किए गए हमले में एक महिला की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, उग्रवादियों ने पहाड़ी के ऊपरी इलाके से कोत्रुक और पड़ोसी कडांगबांड के घाटी के निचले इलाकों की ओर अंधाधुंध गोलीबारी करन के साथ बम से हमले किए।

पुलिस ने बताया कि इस हमले में एक महिला की मौत हो गयी जबकि उसकी आठ साल की बेटी और एक पुलिस अधिकारी समेत चार अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि गांव पर अचानक हुए हमले से लोगों में दहशत फैल गई, जिससे महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों सहित कई लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। मृतक महिला की पहचान नगांगबाम सुरबाला देवी (31) के रूप में हुई है, जिसका शव पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान (आरआईएमएस) ले जाया गया है।

सुरबाला की बेटी और पुलिस अधिकारी एन. रॉबर्ट (30) को रिम्स में भर्ती कराया गया है, जबकि दो अन्य राज मेडिसिटी में अपना इलाज करवा रहे हैं। गोलीबारी और बम विस्फोट के समय पीड़ित अपने घरों पर थे। पुलिस ने बताया कि हालात को स्थिर करने के लिए राज्य और केंद्रीय इकाइयों सहित सुरक्षा बलों को इलाके में तैनात किया गया है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News