लश्कर आतंकी के जनाजे में पहुंचे आतंकियों ने की हवाई फायरिंग

Tuesday, Jun 26, 2018 - 10:22 AM (IST)

श्रीनगर :  दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिला में गत रात सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए लश्कर-ए-तोयबा के मोस्ट वांटेड आतंकियों में से एक आतंकी शकूर अहमद डार को उसके गांव सोपत कुलगाम स्थित उसके पैतृक गांव में दफनाया गया। उसके जनाजे में कुछ आतंकियों ने गोलियां भी चलाईं।  इस दौरान आजादी समर्थक और भारत विरेधी नारेबाजी भी हुई।
बता दें कि सेना द्वारा जारी हिट लिस्ट की सूची में लश्कर का डिवीजनल कमांडर शकूर रविवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मारा गया था। उसके साथ एक और आतंकी भी मारा गया था जबकि एक अन्य आतंकी ने आत्मसमर्पण कर लिया। 


शकूर का शव पुलिस ने कानूनी औपचारिकताएं पूरी कर उसके परिजनों के हवाले कर दिया था। आतंकी के जनाजे में शामिल होने के लिए गत रात से ही विभिन्न इलाकों से लोग उसके घर में जमा हो रहे थे। सोमवार को उसे दफनाया गया, लेकिन लोगों की भीड़ के कारण उसका जनाजा कई बार पढ़ा गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, शकूर के जनाजे में मौजूद सैकड़ों लोगों की भीड़ में कुछ आतंकी भी थे। इस दौरान जनाजे में शामिल आतंकियों ने हवा में गोलियां चलाईं और जनाजा संपन्न होने तक वहीं रहे। इसके बाद वह नारेबाजी कर रही भीड़ में कहीं गुम हो गए। 

जिला के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनको घटना के बारे में पता नहीं है लेकिन वह मामले की जांच करेंगे।

Monika Jamwal

Advertising