आतंकियों का लोगों को फरमान, सुरक्षाबलों से दूर रहो

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 04:05 PM (IST)

श्रीनगर : उतर कश्मीर में बांडीपुरा जिला के हाजिन क्षेत्र में सेना के कैंप पर हमले के कुछ ही समय बाद आतंकी इलाके के एक मस्जिद में दोबारा देखे गये। बता दें कि कैंप पर हमले के बाद सेना और अन्य सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकडऩे के लिए अभियान चला रहे हैं और ऐसे में मस्जिद में आतंकियों के होने से सुरक्षाबलों की चिंता बढ़ गई है।  वहीं, मस्जिद में प्रकट होने के बाद आतंकियों ने लोगों से पुलिस व सुरक्षाबलों से दूर रहने की चेतावनी देते हुए कहा कि हुक्म न मानने वाले अपने अंजाम के खुद जिम्मेदार होंगे।
गौरतलब है कि गत मंगलवार की रात को लश्कर-ए-तोयबा के आतंकियों ने हाजिन में पुलिस स्टेशन से कुछ ही दूरी पर स्थित सेना की 13 आरआर के शिविर पर हमला किया। लेकिन जवानों की त्वरित कार्रवाई पर आतंकियों को भागना पड़ा था।


सैन्य शिविर पर हमले में लिप्त आतंकियों को पकडऩे के लिए सेना, पुलिस और सीआरपीएफ  के जवानों ने हाजिन व उसके साथ सटे इलाकों में गत मंगलवार की रात से ही तलाशी अभियान जारी रखते हुए विभिन्न सडक़ों पर विशेष नाके भी लगा रखे हैं। लेेकिन आतंकियों पर सुरक्षाबलों के तलाशी अभियान या नाकों का कोई असर नजर नहीं आया और वह बीते बुधवार की देर रात गए हाजिन के बोन मोहल्ला में प्रकट हुए। स्थानीय लोगों के अनुसार हथियारों से लैस तीन आतंकी बोनमोहल्ला की मस्जिद में आए। उन्होंने वहां नमाज अदा की और इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए इसलाम व जिहाद के रास्ते पर चलने को कहा।

मुखबिरों को दी चेतावनी
आतंकियों ने लोगों को सुरक्षाबलों, पुलिस, एसेना से पूरी तरह दूरी बनाए रखने, उनके साथ किसी तरह का सहयोग व संवाद बंद करने का हुक्म सुनाया और कहा कि जो ऐसा नहीं करेगा, वह अपने अंजाम का खुद जिम्मेदार होगा। आतंकियों ने सुरक्षाबलों के लिए मुखबरी करने वालों को भी गंभीर परिणामों की धमकी दी और कहा कि वह ऐसे लोगों के बारे में सब जानते हैं। बीते 10 दिनों में यह दूसरा मौका है, जब हाजिन में आतंकियों ने किसी मस्जिद में आकर भाषण दिया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News