अनंतनाग में सीआरपीएफ पोस्ट पर अतंकी हमला, 2 जवान घायल

Saturday, Aug 04, 2018 - 10:32 AM (IST)

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में शुक्रवार को आतंकियों के हमले में एक सी.आर.पी.एफ कर्मी और एक पुलिस एस.पीओ समेत दो लोग जख्मी हो गए। हमले के बाद आतंकी भागने में कामयाब रहे। जानकारी के मुताबिक आज दोपहर को करीब सवा एक बजे आतंकियों ने जिला अनंतनाग मुख्यालय में मेहदीकदल के पास स्थित भारतीय स्टेट बैंक की स्थानीय शाखा के बाहर स्थित सीआरपीएफ  बंकर के बाहर खड़े सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाते हुए पहले ग्रेनेड फेंका।ग्रेनेड जैसे ही जवानों के पास गिरकर फटा, आतंकियों ने उसी समय अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग भी की।


 धमाका होते ही दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। अन्य किसी तरह बच गए और उन्होंने तुरंत अपनी पोजीशन ले जवाबी फायर करना चाहा। लेकिन धमाके और उसके बाद फायरिंग की आवाज से वहां अफरा.तफरी मच गई । लोग अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की तरफ  भाग रहे थे। नागरिक क्षति से बचने के लिए जवानों ने कुछ संयम बरता और आतंकी इसका फायदा ले सुरक्षित भाग निकले।


घायल सुरक्षाकर्मियों की पहचान सीआरपीएफ की 27वीं वाहिनी की डेल्टा कंपनी में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर श्याम सुंदर दास पुलिस एसपीओ मुदस्सर अहमद डार के रुप में हुई है। दोनों को उपचार के लिए श्रीनगर स्थित सैन्य अस्पताल में लाया गया। इस बीच, पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने घटनास्थलल और उसके साथ सटे इलाकों की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। फिलहाल, किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Monika Jamwal

Advertising