सीआरपीएफ का जवाब: आतंकी हमलों से सुरक्षाबलों का मनोबल कम नहीं होगा

Friday, Apr 28, 2017 - 12:17 AM (IST)

श्रीनगर : केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सी.आर.पी.एफ.) के एक शीर्ष अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि दक्षिण कश्मीर में स्थानीय युवाओं का आतंकी गतिविधियों में शामिल होना चिंता का विषय है और ऐसे लोगों को मुख्य धारा में लाने के लिए सीआर.पी.एफ . की ओर से सिविक एक्शन प्रोग्राम समेत कई अन्य प्रयास किए जाएंगे।
कश्मीर संभाग में सी.आर.पी.एफ. के महानिरीक्षक (आई.जी.) रविदीप साही ने पत्रकारों को बताया कि आतंकी हमलों से सुरक्षा बलों का मनोबल कम नहीं होगा। हमारे जवान हर हमले का दृढ़ता से जवाब देने के लिए तैयार हैं।


घाटी मे पिछले 10 दिनों से छात्रों के विरोध प्रदर्शन और झड़पों के बारे में आई.जी. ने कहा कि ऐसे मामले सामने आए हैं जब प्रदर्शन में छात्र शामिल हुए हैं, लेकिन हमारी जानकारी में सारे छात्र इनमें शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि छात्रों को भडक़ाने के लिए बाहर से कुछ लोग आते हैं। कश्मीर में बड़ी संख्या में छात्र हैं जो कि शांति पसंद करते हैं।
आई.जी ने कहा कि कश्मीर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सी.आर.पी.एफ . पूरी तरह तैयार है। सी.आर.पी.एफ के सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत आम लोगों को साथ लेकर चलने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए श्रीनगर, बडगाम, गांदरबल आदि इलाकों में खेलकूद समेत कई गतिविधियां संचालित हो रही हैं। सी.आर.पी.एफ. अधिकारी ने कहा कि कश्मीर के लोगों में बहुत प्रतिभा है और हम चाहते हैं कि वे खेलकूद जैसी गतिविधियों में शामिल हों।

कुपवाड़ा हमला पाक की चाल
कुपवाड़ा में हमले और घाटी में फिदायीन हमले के सवाल पर आई.जी ने कहा कि यह पाकिस्तान की चाल है। वह सीमा पार से आतंकियों को भेजकर कश्मीर के माहौल को खराब करना चाहता है, लेकिन हमारे सुरक्षाबल इस स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

 

Advertising