ED का दावा-अगस्ता वेस्टलैंड के आरोपी मिशेल ने सोनिया गांधी का लिया नाम

punjabkesari.in Saturday, Dec 29, 2018 - 06:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदे मामले में गिरफ्तार किए गए क्रिश्चियन मिशेल को लेकर बड़ा खुलासा किया है। ईडी के अनुसार मिशेल ने 'इटली की महिला के बेटे' का जिक्र किया और बताया कि वह देश का अगले प्रधानमंत्री बनने जा रहा है।

 PunjabKesari

प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट को बताया कि अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकाप्टर मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल अपनी पूछताछ के दौरान विधिक सहायता की स्वतंत्रता का दुरुपयोग करते हुए अपने वकीलों को इस बारे में पर्चियां दे रहा है कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर सवालों से कैसे निपटना है। कोर्ट ने मिशेल की प्रवर्तन न‍िदेशालय पुल‍िस कस्‍टडी 7 दिनों के लिए बढ़ा दी है।

PunjabKesari
प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि मामले में बड़ी साजिश का पता लगाने के लिए उससे हिरासत में पूछताछ जरूरी है। ईडी का दावा है कि बिचौलिए ने बताया कि कैसे सौदे से HAL को हटा दिया गया था और सौदे की पेशकश टाटा को की गई थी। ईडी ने मिशेल के वकील की पहुंच पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की है। वहीं मिशेल द्वारा कथित तौर पर सोनिया गांधी का नाम लेने पर कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आर. पी. एन. सिंह ने कहा, 'मिशेल पर एक परिवार विशेष का नाम लेने का दबाव है। चौकीदार क्यों सरकारी एजेंसियों पर एक परिवार का नाम लेने का दबाव डाल रहे हैं?
PunjabKesari

गौरतलब है कि 2012 में बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल का नाम अगस्ता वेस्टलैंड के पक्ष में सौदा कराने और भारतीय अधिकारियों को अनुचित तरीके से लाभ पहुंचाने वाले 3 बिचौलियों में से एक के रूप में सामने आया था। अन्य 2 बिचौलियों के नाम राल्फ गिडो हैस्के और कार्लो गेरोसा है. यह पूरा सौदा करीब 3,600 करोड़ रुपये का था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News