MG ने पूरे किए 100 साल, खास मौके पर लॉन्च किया इन 4 कारों का स्पेशल एडिशन

punjabkesari.in Friday, May 10, 2024 - 04:39 PM (IST)

ऑटो डेस्क. एमजी मोटर ने अपनी स्थापना के 100 साल पूरे कर लिए हैं। इस खास मौके पर कंपनी ने अपनी 4 पॉपुलर कारों के 100-ईयर लिमिटेड एडिशन लॉन्च किए हैं। इन कारों में हेक्टर, एस्टर, कॉमेट ईवी और जेडएस ईवी शामिल है। एमजी ने इन कारों को बेहद खास एवरग्रीन कलर में पेश किया है और इनके टेलगेट पर 100 ईयर एडिशन की बैजिंग दी है। 


कीमत और डिजाइन

PunjabKesari
MG Comet EV की कीमत 9.40 लाख रुपये, MG Astor की कीमत 14.81 लाख रुपये, MG Hector की कीमत 21.20 लाख रुपये और MG ZS EV की कीमत 24.81 लाख रुपये एक्स शोरूम है। वहीं इन कारों में स्टारी ब्लैक फिनिश रूफ और डार्क फिनिश एलिमेंट्स के साथ ही एवरग्रीन एक्सीरियर और टेलगेट पर 100-Year Edition बैजिंग दी गई है।

PunjabKesari
एमजी मोटर इंडिया के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर सतिंदर सिंह बाजवा ने 100 ईयर लिमिटेड एडिशन कारों को लॉन्च करते हुए कहा कि ये कारें हमारी विरासत को बढ़ाने के साथ ही ऑटोमोटिव एक्सिलेंस को लेकर हमारे जज्बे को दिखाता है। एवरग्रीन कलर हमारे लिए काफी महत्व रखता है और अब हम अपनी पॉपुलर कारों को एवरग्रीन अवतार में पेश कर रहे हैं।

PunjabKesari
बता दें 1924 में ब्रिटिश ऑटोमोटिव अग्रणी विलियम मॉरिस के मार्गदर्शन में एमजी की स्थापना मॉरिस गैरेज के रूप में की गई थी। ब्रांड का विकास महाप्रबंधक सेसिल किम्बर द्वारा संचालित किया गया था, जिनके पास स्पोर्टियर लुक वाली तेज कारें बनाने का दृष्टिकोण था। 1930 तक एमजी ने अपना पहला मॉडल 14/28 सुपर स्पोर्ट्स लॉन्च किया, जो मॉरिस ऑक्सफोर्ड प्लेटफॉर्म पर आधारित था लेकिन एक स्लीक दो-सीटर बॉडी के साथ डिजाइन किया गया था। 1931 में एमजी ने MG EX120 के साथ रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया, जिसे द मैजिक मिडगेट के नाम से जाना जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News