#Metoo कैंपेनः बीजेपी सांसद उदित राज का विवादित बयान

Tuesday, Oct 09, 2018 - 06:35 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में #Metooo कैंपेन के तहत लग रहे आरोपों पर बीजेपी सांसद उदित राज ने गलत प्रथा की शुरूआत बताया है। उन्होंने नाना पाटेकर का समर्थन करते हुए आरोप लगाने के लिए अभिनेत्री तनु श्री दत्ता पर ही सवाल खड़े कर दिए।

उदित राज ने ट्वीट कर कहा कि “#Metoo जरूरी है लेकिन किसी व्यक्ति पर 10 साल बाद यौन शोषण का आरोप लगाने का क्या मतलब है ? इतने सालों बाद ऐसे मामले की सत्यता की जांच कैसे हो सकेगा? जिस व्यक्ति पर झूठा आरोप लगा दिया जाएगा उसकी छवि का कितना बड़ा नुकशान होगा ये सोचने वाली बात है।गलत प्रथा की शुरुआत है।“


समाज में रहते हैं सभी तरह के लोग
उत्तर-पश्चिम दिल्ली से सांसद उदित राज ने आगे कहा कि ऐसा लगता है कि पूरा महिला समाज डरा सहमा हुआ है। पूरा परफैक्ट है, उनमें कोई गलती नहीं है। उन्होंने कहा कि हनीट्रैप में महिलाएं नहीं हैं। आपके कहने का मतलब है कि सारे पुरुष गलत हैं और सभी महिलाएं सही। सांसद ने कहा कि समाज में सभी तरह के लोग हैं, यह कह देना कि एक औरत कैसे झूठ बोल सकती है। लिविंग रिलेशनशिप वाले हजारों केस आ रहे हैं।

उदित राज ने कहा, “जिस पर आरोप लगाए गए हैं, इसे उस व्यक्ति की छवि खराब करने के रूप में भी देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मान लीजिए कि नाना पाटेकर ने इस मामले को टोलरेट कर लिया, ऐसे मं उनकी प्रतिष्ठा तो गई। वह खत्म हो गए और इसी तरह का कुछ एमजे अकबर के साथ भी है।

लिव-इन-रिलेशनशिप से ब्लैकमेलिंग कर रही महिलाएं
बीजेपी सांसद यहीं नहीं रुके और उन्होंने आगे कहा, “यह कैसे संभव है कि कोई लिव-इन-रिलेशन में रहने वाली लड़की अपने पार्टनर पर कभी भी ‘रेप’ का आरोप लगाकर उस व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज करा दे। वो व्यक्ति जेल चला जाए। इस तरह की घटना आए दिन किसी न किसी के साथ हो रही हैं। उन्होंने इस पर सवाल करते हुए कहा, “क्या ये अब ब्लैकमेलिंग के लिए नहीं इस्तेमाल हो रहा है।“  

बता दें कि #Metoo कैंपेन के तहत तीन महिला पत्रकारों ने केंद्रीय मंत्री ओर पूर्व एडिटर एमजे अकबर पर यौन शोषण का आरोप लगाया है।

 

Yaspal

Advertising