पुल के पिलर पर लिखा मिला ISIS और हाफिज सईद के समर्थन में संदेश, नवी मुंबई में हाई अलर्ट

Tuesday, Jun 04, 2019 - 11:04 PM (IST)

मुंबई: मुंबई के निकट उरान में एक पुल के खंभे पर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट और इसके सरगना अबु बकर अल बगदादी तथा 26:11 के मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद की तारीफ में लिखे संदेश के बाद पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है। 

एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि पास के खोप्टा गांव के कुछ लोगों ने यह संदेश देखा और पुलिस को इसकी जानकारी दी। यह संदेश काले मार्कर पेन से लिखा गया है। संदेश में बगदादी को "दुनिया का सबसे खूंखार आतंकवादी'' बताते हुए उसकी प्रशंसा की गई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय पुलिस, नवी मुंबई की अपराधा शाखा एवं आतंकवाद निरोधक दस्ते के अधिकारी मौके पर पहुंचे और संदेश को देखा। 

उन्होंने कहा कि उरान के आसपास के इलाके में कई महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान स्थित हैं इनमें नौसैनिक अड्डा, जेएनपीटी कंटेनर पोर्ट और एक बिजली घर शामिल है। पुलिस ने इलाके में चौकसी बढ़ा दी है। एक अन्य स्तंभ पर एक प्रकार का रेखाचित्र पाया गया, जिसमें 'बंदरगाह', 'हवाईअड्डा','पाइपलाइन' और 'ट्रेन' आदि शब्द लिखे हुए हैं। अधिकारी ने बताया कि पुल के पास शराब की कुछ बोतलें मिली हैं और इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि शराब के नशे में कुछ लोगों ने यह संदेश लिखा होगा 
 

Pardeep

Advertising