चोटी काटने वाला समझकर भीड़ ने की मानसिक रोगी की पिटाई, पुलिस ने बचाया

Friday, Oct 20, 2017 - 02:49 PM (IST)

श्रीनगर: बारामूला जिले के सोपोर में भीड़ ने चोटी काटने वाला समझकर एक मानसिक रोगी की पिटाई की। पुलिस के अनुसार अगर मौके पर पहुंचकर उसे नहीं बचाया जाता तो गुस्साई भीड़ शायद उसे मार ही डालती। जानकारी के अनुसार पुलिस को खबर मिली कि एक व्यक्ति को सोपोर की फल मंडी के पास भीड़ ने पकड़ लिया है। उस पर चोटी काटने का शक है। फौरन पुलिस पार्टी मौके पर पहुंची और उसे भीड़ से छुड़वाया। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने पास में पड़ी सूखी घास को आग लगाकर आरोपी व्यक्ति को आग से जलाने की कोशिश भी की। उसकी पहचान वसीम अहमद तांत्रे के रूप में की गई है।


तांत्रे एक मानसिक रोगी है। पुलिस ने भीड़ से छुड़वाकर फौरन अस्पताल पहुंचाया। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। सोपोर अस्पताल से उसे श्रीनगर रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने इस संदर्भ में एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले में दोषी लोगों की पहचान भी कर ली है।

कश्मीर में पिछले एक महीने में चोटी काटने के 130 मामले पाए गए हैं। मामलों की बढ़ोत्तरी और गंभीरता देखते हुए पुलिस ने दोषियों को पकडऩे के लिए विशेष टीमें भी गठित की हैं। वहीं पुलिस ने इस संदर्भ में खबर देने वाले को छह लाख रु पये देने की भी घोषणा की है।

Advertising