हिंदू मंदिर खोले जाने की पाक प्रधानमंत्री की पेशकश का महबूबा ने किया स्वागत

Thursday, Nov 29, 2018 - 08:49 PM (IST)

श्रीनगर : पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पी.डी.पी.) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भारतीय श्रद्धालुओं के लिए शारदा पीठ समेत विभिन्न मंदिर खोले जाने की पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की पेशकश का गुरुवार को स्वागत किया। साथ ही मुफ्ती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस प्रस्ताव पर विचार करना चाहिए। मुफ्ती ने एक ट्वीट में कहा कि इन माध्यमों के जरिए शांति की पेशकश करना उम्दा पहल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को कश्मीर में शारदा पीठ, कटासराज और अन्य मंदिर भी खोले जाने के पाक पी.एम. के इस प्रस्ताव पर विचार करना चाहिए जिससे निश्चित तौर पर दूरियां कम होंगी और क्षेत्र में शांति स्थापित होगी। उनका यह ट्वीट पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की भारतीय पत्रकारों के साथ हुई बातचीत के जवाब में आया है।

खबरों के मुताबिक खान ने कहा कि हम अन्य प्रस्तावों पर भी विचार कर सकते हैं जिनमें कश्मीर में शारदा पीठ, कटासराज और अन्य हिंदू मंदिरों तक जाने के रास्ते खोले जाना शामिल है। मुफ्ती ने बाद में एक बयान जारी कर कहा कि उनकी पार्टी को इस बात का विश्वास है कि इस प्रस्ताव पर भारत सरकार सकारात्मक प्रतिक्रिया देगी। 

पी.डी.पी. अध्यक्ष ने कहा कि दोनों पक्षों के आक्रामक वर्गो को दरकिनार करना होगा ताकि भारत-पाक के बीच एक नयी शुरुआत संभव हो सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को इस प्रक्रिया की निजी तौर पर अगुवाई करनी चाहिए ताकि आक्रामक प्रवृत्ति के लोग शांति के इस नए माहौल को बिगाड़ न सकें। इन माध्यमों के जरिए शांति की पेशकश करती ये पहलें सराहना की पात्र हैं।
 

 

Monika Jamwal

Advertising